हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

दियोटसिद्ध बाजार में विभाग ने दी दबिश, पॉलीथिन इस्तेमाल कर रहे 20 दुकानदारों से वसूला हजारों का जुर्माना

जिला खाद्य आपूर्ति विभाग हमीरपुर ने उत्तरी भारत के सिद्ध पीठ बाबा बालक नाथ मंदिर दियोटसिद्ध में चल रहे चैत्र मास मेलों के दौरान प्लास्टिक बैग में प्रसाद बेचने पर दुकानदारों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. विभाग में 20 दुकानदारों के चालान काट कर मौके पर ही 12500 रुपये का जुर्माना वसूला है.

By

Published : Mar 20, 2019, 11:41 AM IST

पॉलिथिन इस्तेमाल कर रहे 20 दुकानदारों से वसूला हजारों का जुर्माना

हमीरपुर: जिला खाद्य आपूर्ति विभाग हमीरपुर ने उत्तरी भारत के सिद्ध पीठ बाबा बालक नाथ मंदिर दियोटसिद्ध में चल रहे चैत्र मास मेलों के दौरान प्लास्टिक बैग में प्रसाद बेचने पर दुकानदारों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. विभाग में 20 दुकानदारों के चालान काट कर मौके पर ही 12500 रुपये का जुर्माना वसूला है.

पॉलिथिन इस्तेमाल कर रहे 20 दुकानदारों से वसूला हजारों का जुर्माना

गौरतलब है कि विभाग की ओर से मेलों के दौरान यह पहली बड़ी कार्रवाई की गई है. जानकारी के अनुसार, मंगलवार को कस्बे में प्लास्टिक का इस्तेमाल कर रहे दुकानदारों की दुकानों में दबिश देकर चालान किए गए हैं. विभाग की टीम ने दुकानदारों को पॉलीथिन का प्रयोग न करने की हिदायत दी है.

बता दें कि इन दिनों हर दिन हजारों श्रद्धालु बाबा बालक नाथ के दरबार में शीश नवाने पहुंच रहे हैं और श्रद्धालु दुकानों से रोट प्रसाद आदि खरीदते हैं. दुकानदार श्रद्धालुओं को पॉलीथिन में प्रसाद इत्यादि दे रहे हैं, जबकि प्रदेश में पॉलीथिन पर पूर्ण प्रतिबंध है.

पॉलिथिन इस्तेमाल कर रहे 20 दुकानदारों से वसूला हजारों का जुर्माना

निरीक्षक विनोद कपिल ने कहा कि प्रदेश में प्लास्टिक के इस्तेमाल पर पूर्ण प्रतिबंध है. उन्होंने कहा कि दुकानदारों को प्लास्टिक का प्रयोग न करने और मूल्य से ज्यादा दाम पर वस्तु न बेचने की हिदायतें जारी की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details