हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Aug 29, 2020, 4:28 PM IST

ETV Bharat / state

वाहन से टक्कर खाकर घायल हुई गाय, प्रशासन व धार्मिक संगठनों में से किसी ने नहीं ली सुध

नादाैन की पंचायत कोहला में एक गाय पिछले 15 दिनों से घायलावस्था में पड़ी कराह रही है. किसी वाहन से टक्कर खाकर इस अवस्था में पहुंची इस लाचार गाय की सुध लेने वाला कोई नहीं है. कुछ स्थानीय निवासी जरूर थोड़ी बहुत व्यवस्था कर रहे हैं. सारे पानी की व्यवस्था भी कुछ दिन के लिए की गई है, लेकिन बिना उपचार के यह भी नाकाफी साबित हो रहा है, जबकि उसकी हालत को देखते हुए उसे उपचार की सख्त जरूरत है, लेकिन उसके उपचार के लिए ना तो प्रशासन और ना ही कोई संगठन आगे आया है.

Cow injured in collision with vehicle in naduan
फोटो.

हमीरपुर: विकासखंड नादाैन की पंचायत कोहला में एक गाय पिछले 15 दिनों से घायलावस्था में पड़ी कराह रही है. किसी वाहन से टक्कर खाकर इस अवस्था में पहुंची इस लाचार गाय की सुध लेने वाला कोई नहीं है.

वहीं, प्रशासन एवं अन्य किसी धार्मिक एवं गाय के प्रति आस्था रखने वाले किसी संगठन ने आगे बढ़कर उसके उपचार की नहीं सोची है. चारे एवं पानी की पर्याप्त व्यवस्था भी नहीं हो पा रही है.

वीडियो.

डॉक्टर संदीप पाटिल ने लोगों से भी अपील की है कि कहीं भी आवारा पशु जैसे कोई बीमार हो या किसी दुर्घटना का शिकार हुआ हो तो वह उनसे संपर्क करें या अपने नजदीकी पशु चिकित्साल्य से संपर्क करें.

कुछ स्थानीय निवासी जरूर थोड़ी बहुत व्यवस्था कर रहे हैं. सारे पानी की व्यवस्था भी कुछ दिन के लिए की गई है, लेकिन बिना उपचार के यह भी नाकाफी साबित हो रहा है, जबकि उसकी हालत को देखते हुए उसे उपचार की सख्त जरूरत है, लेकिन उसके उपचार के लिए ना तो प्रशासन और ना ही कोई संगठन आगे आया है. जिस कारण दिन-प्रतिदिन गाय की हालत बिगड़ती जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details