हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हमीरपुर में बढ़ रहा है कोरोना संक्रमण का ग्राफ, कम्युनिटी स्प्रेड की संभावनाओं के चलते विभाग अलर्ट

By

Published : Apr 1, 2021, 4:26 PM IST

हमीरपुर में कोरोना संक्रमण का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है. ऐसे में स्वास्थ्य विभाग की तरफ की तरफ से लोगों से सावधानी बरतने की अपील की जा रही है. हमीरपुर जिला में वर्तमान समय में कोरोना के 305 एक्टिव केस हैं. जिला में धार्मिक स्थलों की यात्रा कर लौटे 85 प्रतिशत से अधिक लोग संक्रमित हैं. इन लोगों के प्राथमिक संपर्कों में आए लोगों की पहचान भी विभाग के चुनौती बना हुआ है.

cmo Dr. Archana Soni news, मुख्य चिकित्सा अधिकारी हमीरपुर डॉ. अर्चना सोनी
फोटो.

हमीरपुर:जिला हमीरपुर में कोरोना संक्रमण का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है. ऐसे में स्वास्थ्य विभाग की तरफ की तरफ से लोगों से सावधानी बरतने की अपील की जा रही है. लोगों से समूहों में एकत्र न होने की अपील की जा रही है, ताकि कोरोना कम्युनिटी स्प्रेड से बचा जा सके. जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के लिए कम्युनिटी स्प्रेड एक बड़ी चुनौती है. पिछले कुछ दिनों में हमीरपुर जिला में कोरोना के दर्जनों मामले सामने आ रहे हैं.

सावधानी बरतना बहुत जरूरी

मुख्य चिकित्सा अधिकारी हमीरपुर डॉ. अर्चना सोनी ने कहा कि लोगों से सावधानी बरतने की अपील की जा रही है. उन्होंने कहा कि पिछले दिनों जिला में कोरोना से दो लोगों की मौत हो गई हैं. उनका कहना है कि दोनों बुजुर्ग लोगों अन्य बीमारियों से भी पीड़ित थे, लेकिन बढ़ते कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए सावधानी बरतना बहुत जरूरी है. गर्भवती, महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों का ध्यान रखा जाना बेहद जरूरी है. लोगों सार्वजनिक कार्यक्रमों में शामिल होने से भी बचें.

वीडियो.

कोरोना के 305 एक्टिव केस

हमीरपुर जिला में वर्तमान समय में कोरोना के 305 एक्टिव केस हैं. जिला में धार्मिक स्थलों की यात्रा कर लौटे 85 प्रतिशत से अधिक लोग संक्रमित हैं. इन लोगों के प्राथमिक संपर्कों में आए लोगों की पहचान भी विभाग के चुनौती बना हुआ है. ऐसे में जिला में कम्युनिटी स्प्रेड की संभावना को नकारा नहीं जा सकता है. इन संभावनाओं के चलते ही स्वास्थ्य विभाग लोगों से समारोह, कार्यक्रमों में शामिल न होने की अपील कर रहा है.

ये भी पढ़ें-हिमाचल में 15 अप्रैल तक बंद रहेंगे स्कूल, पर्यटकों के आने पर नहीं लगेगी रोक- सीएम जयराम

ABOUT THE AUTHOR

...view details