हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

डलहौजी के डैनकुंड मार्ग पर एक फिट तक बर्फबारी, लोगों व पर्यटकों को आने-जाने में मुश्किल

By

Published : Nov 30, 2019, 6:33 PM IST

पर्यटन नगरी डलहौजी में हिमपात से लोगों की मुश्किलें बढ़ गई है. डलहौजी से डैनकुंड मार्ग पर एक फीट तक बर्फबारी हुई है, जिससे स्थानिय लोगों व पर्यटकों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

Snow in Dalhousie
डलहौजी के डैनकुंड मार्ग पर एक फिट तक बर्फबारी.

चंबा: हिमाचल प्रदेश की सबसे खूबसूरत पर्यटन नगरी डलहौजी में हिमपात ने लोगों की मुश्किलें बढाने का कम किया है, जिससे लोगों को कहीं आने-जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. पर्यटन स्थल डलहौजी से डैनकुंड को जोड़ने वाला मार्ग एक फिट बर्फबारी से बुरी तरह प्रभावित है. लोगों को रोजमर्रा की जरूरत का सामान लाने-जाने में मुश्किलों का सामना करना पडज़ रहा है.

क्षेत्र में वाहनों की आवाजाही पर पूरी तरह से ब्रेक लगी हुई है. सड़क पर बर्फ की मोटी चादर ने लोगों की मुश्किलें बढाने का काम किया है. डलहौजी से डैनकुंड की तरफ जाने वाले सभी वाहन फिलहाल डलहौजी में खड़े है. ऐसे में पर्यटकों को आगे जाने की मनाही है. यह पहला मौका है जब डलहौजी के इलाकों में नवंबर माह में ही एक फिट से अधिक हिमपात हुआ है.

वीडियो रिपोर्ट.

हिमपात से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. इन दिनों क्षेत्र में तापमान माइनिस शुन्य डिग्री चल रहा है. ऐसे में सर्दी ने अपने तमाम रेकोर्ड तोड़ने की कसम खाई है. ठंड से बचने के लिए लोगों को अलाव का सहारा लेना पड़ रहा है.

क्या कहते है एक्सें सुधीर मित्तल डलहौजी

डलहौजी के एक्सेंन सुधीर मित्तल का कहना है की शुक्रवार देर रात भी जमकर हिमपात होने से लोगों की मुश्किलें बढ़ गई है. उन्होंने कहा कि वह पहले डलहौजी-खजियार मार्ग को बहल करेंगे. उसके बाद डलहौजी-डैनकुंड मार्ग को बहल किया जाएगा. सुधीर मित्तल ने कहा कि सड़क पर एक फिट तक हिमपात होने से शुन्य तापमान में काम करना मुश्किल हो रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details