हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

बालू से राजपुरा सड़क पर घूम रहे बेसहारा पशु, यातायात बाधित होने से लोग परेशान

चंबा में इन दिनों बेसहारा पशुओं के सड़कों पर आने से लोगों को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. यहां अक्सर बेसहारा पशुओं के सड़कों पर आने से यातायात प्रभावित होता है. साथ ही हादसे होने की संभावना भी बनी रहती है.

By

Published : Aug 28, 2020, 3:53 PM IST

Destitute animals on the Rajpura Road
राजपुरा सड़क पर घूम रहे बेसहारा पशु

चंबा:जिला चंबा में इन दिनों बेसहारा पशुओं के सड़कों पर आने से लोगों को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.यहां अक्सर बेसहारा पशुओं के सड़कों पर आने से यातायात प्रभावित होता है. साथ ही हादसे होने की संभावना भी बनी रहती है.

चंबा मुख्यालय में एक सरकारी व एक गैर सरकारी गौशाला होने के बावजूद भी बेसहारा पशु कम नहीं हो रहे हैं. बालू बाजार से लेकर राजपुरा तक सड़क के किनारे बेसहारा पशु ही दिखाई देते हैं. इन पशुओं के अचानक सड़क पर आने से कई बार दोपहिया वाहन चालक भी चोटिल हो चुके हैं. साथ ही रात के समय लोगों के खेतों में फसलों को भी नुकसान पहुंचा रहे हैं.

वीडियो.

वहीं, बेसहारा पशुओं की समस्या को लेकर कई बार लोगों ने प्रशासन से इनसे निजात दिलाने का आग्रह किया, लेकिन अभी तक समस्या जस की तस बनी हुई है. स्थानीय लोगों ने बताया कि बालू से राजपुरा तक के सड़क मार्ग पर बहुत ज्यादा बेसहारा पशु हो चुके हैं. इनके कारण अब सड़कों पर चलना मुश्किल हो रहा है.

बता दें कि इन दिनों बालू से राजपुरा की ओर आने वाले मार्ग पर बेसहारा पशुओं के झुंड दिखाई दे रहे हैं, जिससे सफर करना मुश्किल भरा हो रहा है. वहीं, अभी तक जिला प्रशासन इसकी ओर कोई उचित कदम नहीं उठा रहा है. लोगों लोगों ने प्रशासन से बसहारा पशुओं की समस्या को लेकर जल्द निपटारा करने की बात कही है.

ये भी पढ़ें:झारखंड से होली पहुंचे 10 कामगार कोरोना पॉजिटिव, सभी हाइड्रो प्रोजेक्ट के मजदूर

ABOUT THE AUTHOR

...view details