हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

किसान जागरूकता शिविर में पहुंचे विधायक जियालाल कपूर, घाटी को दी कई सौगातें

By

Published : Oct 24, 2020, 10:39 PM IST

Updated : Oct 25, 2020, 2:42 PM IST

भरमौर उपमंडल की उप तहसील होली की ग्राम पंचायत होली के गांव गुशाल में कृषि उपज मंडी समिति चंबा की ओर से एक दिवसीय किसान जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया. इस शिविर में विधायक जियालाल कपूर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की. इस दौरान विधायक ने घाटी को कई सौगातें भी दी.

MLA jialal kapoor
MLA jialal kapoor

चंबा: जनजातीय क्षेत्र भरमौर उपमंडल की उप तहसील होली की ग्राम पंचायत होली के गांव गुशाल में कृषि उपज मंडी समिति चंबा की ओर से एक दिवसीय किसान जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया. इस शिविर में विधायक जियालाल कपूर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की. इस दौरान विधायक ने घाटी को कई सौगातें भी दी.

कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए विधायक कपूर ने कहा की अंदरला गाव के सड़क मार्ग की दशा को सुधारा जाएगा और चनी पुल के लिए 25 लाख की धनराशि स्वीकृत की गई है. इसका जल्द ही कार्य आरंभ किया जा रहा है. सुटकर से बनूण रोड को भी जल्द पक्का किया जाएगा. विधायक ने भूईं माता मंदिर परिसर के सौंदर्यीकरण के लिए लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता को जल्द प्राक्कलन तैयार करने के भी निर्देश दिए.

विधायक कपूर ने कहा कि भरमौर उपमंडल में जल जीवन मिशन के तहत 6 करोड़ 50 लाख रुपये की धनराशि में की जा रही है. इस दौरान उन्होंने प्रदेश व केंद्र सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की भी लोगों को जानकारी दी. इस दौरान उन्होंने महिला मंडल बनूण, सुटकर, गुशाल, झडोता, मंझारन वह अंदरला ग्राम के महिला मंडल के लिए बीस बीस हजार की धनराशि देने की भी घोषणा की.

कार्यक्रम में विधायक जियालाल कपूर ने भवन संनिर्माण एवं कामगार कल्याण बोर्ड के तहत पात्र श्रमिकों को 100 सोलर लैंप, इंडक्शन चूल्हे और मुख्यमंत्री गृहिणी सुविधा योजना के तहत 38 एलपीजी चूल्हे व सिलेंडर भी वितरित कर किए गए.

इस दौरान सचिव दीक्षित ने कहा कि जागरूकता शिविर के माध्यम से लोगों को राष्ट्रीय कृषि बाजार के द्वारा सरकारी मंडियों में उत्पाद का उचित मूल्य दिलवाना ही मुख्य उद्देश्य है. उन्होंने बताया कि जिला में सेब के ग्रेडिंग, पैकिंग भवन का 35 लाख की धनराशि का प्रस्तावित प्राक्कलन प्रदेश सरकार को स्वीकृति के लिए भेजा गया है.

इस दौरान कृषि व बागवानी विभाग के अधिकारियों द्वारा कल्याणकारी योजनाओं के बारे में लोगों को विस्तार पूर्वक जानकारी दी, कृषि विभाग द्वारा लोगों को मटर के बीज भी उपलब्ध करवाएंगे.

पढ़ें:दो दिनों बाद बुझ पाई पुरबनी गांव में लगी आग, हादसे में 12 मकान हो गए राख

Last Updated : Oct 25, 2020, 2:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details