हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

होमगार्ड संगठन को मुख्यमंत्री से स्थाई नीति की उम्मीद, 58 वर्षों से इंतजार

प्रदेश के स्वर्ण जयंती समारोह के दौरान मुख्यमंत्री से होमगार्ड संगठन को स्थाई नीति की उम्मीद है. 58 वर्षों से प्रदेश के साथ-साथ देश की विभिन्न विकट परिस्थितियों व पुलिस बल, अर्धसैनिक बल व थल सेना के साथ प्रदेश व देश की आंतरिक सुरक्षा व बाहरी सुरक्षा में अपनी अहम भूमिका निभाता आ रहा हैं. जिससे प्रदेश भलीभांति अवगत है फिर भी यह संगठन आज तक स्वतंत्र भारत की स्वतंत्रता से वंचित है.

By

Published : Jan 24, 2021, 10:04 PM IST

Home Guards organization
होमगार्ड संगठन,उपाध्यक्ष

डलहौजीः पिछले सात दशकों से होम गार्ड संगठन का जवान देश की आंतरिक व बाहरी सुरक्षा हेतु तैनात खड़ा है. होमगार्ड संगठन प्रदेश में पिछले 58 वर्षों से प्रदेश के साथ-साथ देश की विभिन्न विकट परिस्थितियों व पुलिस बल अर्धसैनिक बल व थल सेना के साथ प्रदेश व देश की आंतरिक सुरक्षा व बाहरी सुरक्षा में अपनी अहम भूमिका निभाता आ रहा है. जिससे प्रदेश भलीभांति अवगत है, फिर भी यह संगठन आज तक स्वतंत्र भारत की स्वतंत्रता से वंचित है.

यह बात प्रदेश होमगार्ड कल्याण संघ के उपाध्यक्ष जोगिंद्र सिंह चौहडिया ने डलहौजी में आयोजित पत्रकार वार्ता में कही. उन्होंने कहा कि वर्ष के दौरान होमगार्ड के जवानों कि विभिन्न विभागों में जरूरत पड़ने ड्यूटी के लिए बुला लिया जाता है और जरूरत खत्म होने पर होमगार्ड जवानों को घर बिठा दिया जाता है. हालाकि होम गार्ड जवानों को केंद्र व प्रदेश सरकारों से अब तक कोरे आश्वासन ही मिले हैं.

वीडियो.

प्रदेश की स्वर्ण जयंती पर सरकार से उम्मीद

लेकिन अब उन्हें अब उन्हें मुख्यमंत्री, प्रमुख शासन सचिव से उम्मीद है 25 जनवरी को प्रदेश के स्वर्ण जयंती राज्यत्व दिवस समारोह के दौरान होमगार्ड संगठन को राज्य कर्मचारी घोषित करने में आप का अहम योगदान रहेगा. उम्मीद ही नहीं पूर्ण विश्वास जताया है कि प्रदेश सरकार के कुशल एवं पारदर्शी नेतृत्व में ऐतिहासिक कदम जरूर उठाया जाएगा. जिससे प्रदेश का होमगार्ड जवान भी स्वयं के भविष्य को उज्जवल एवं सुरक्षित समझ सके.

ये भी पढ़ें-हमीरपुर: भाजपा-कांग्रेस के कई दिग्गजों की पंचायत चुनाव में हार, कांग्रेस के बजाए BJP को तगड़ा झटका

ABOUT THE AUTHOR

...view details