हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

भरमौर की बंदला पंचायत में आग की भेंट चढ़ा मकान, लाखों का हुआ नुकसान

भरमौर के लकड़ा गांव में आगजनी की घटना सामने आई है. इस हादसे में पीड़ित परिवार को करीब दो लाख रुपये के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है. बताया जा रहा है कि ग्रामीणों की मुस्तैदी से यहां बड़ा अग्निकांड होने से बच गया.

By

Published : Jul 29, 2020, 8:36 PM IST

fire incident in a house in Bandla Panchayat
फोटो

चंबा:भरमौर विधानसभा क्षेत्र के तहत ग्राम पंचायत बंदला में बुधवार को एक मकान में आग लग गई. इस आगजनी की घटना में लाखों रुपये के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है. राजस्व विभाग की टीम नुकसान का आंकलन कर रही है. गनीमत यह रही कि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ.

मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को ग्राम पंचायत बंदला के लकड़ा गांव में एक मकान में अचानक आग लग गई. बताया जा रहा है कि आगजनी की घटना के दौरान परिवार के सदस्य घर के अंदर ही मौजूद थे. जैसे ही परिवार के सदस्यों को आग लगने का पता चला, उन्होंने तुरंत घर से बाहर निकलकर मदद के लिए आवाज लगाई.

आग की भेंट चढ़ा घर का सामान

घटना की सूचना मिलते ही काफी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंचे और आग बुझाने के कार्य में जुट गए. कड़ी मशक्कत के बाद ग्रामीण आग पर काबू पाने में कामयाब हो गए. बताया जा रहा है कि घटना में मकान का एक बड़ा हिस्सा जल गया है. इस आगजनी में करीब दो लाख के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है. वहीं, ग्रामीणों की मुस्तैदी से यहां बड़ा अग्निकांड होने से बच गया.

अग्निकांड से बचाया गया सामान

मामले को लेकर नायब तहसीलदार धरवाला हंसराज रावत का कहना है कि रिपोर्ट मिलने के बाद ही नुकसान का पता चल सकेगा. उनका कहना है कि प्रशासन की ओर से नियमानुसार हरसंभव सहायता प्रदान की जाएगी. वहीं, आग लगने के सही कारणों की जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें:शिमला में आयोजित हुआ इंटरैक्टिव सत्र, पुलिस महानिदेशक ने इन मुद्दों पर की चर्चा

ABOUT THE AUTHOR

...view details