हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

अब HP पुलिस जवान-होमगार्डस ने उठाई खाने के लिए आवाज, कहा: चुनावों में नहीं मिलती सुविधा

पुलिस वैलफेयर एसोसिएशन ने मुख्य चुनाव अधिकारी से मांग कि है कि सभी जिलों जिलाधीशों, अधिक्षकों, एसडीएम व तहसीलदारों को निर्देश दिए जाए कि पुलिस व होमगार्डों के जवानों के लिए रहने व खाने की उचित व्यव्स्था की जाए.

By

Published : May 15, 2019, 11:30 AM IST

कॉन्सेप्ट इमेज.

शिमला: हिमाचल प्रदेश पुलिस वैलफेयर एसोसिएशन ने मुख्य चुनाव अधिकारी हिमाचल प्रदेश को पत्र लिखकर चुनाव के दौरान पुलिस और होमगार्ड के जवानों को खाना और ठहरने की उचित व्यवस्था न मिलने की समस्या से अवगत कराया है.

एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष रमेश चौहान ने पत्र लिखकर अवगत कराया कि चुनाव के दौरान पुलिस व होमगार्ड के जवानों को लोगों के घरों में ठहरना पड़ता है. वहीं, जिस दिन चुनाव होता है उस दिन पोलिंग बूथ पर दोपहर के भोजन की कोई व्यवस्था न होने से पुलिस व होमगार्ड के जवानों को प्रधान के घर जाकर भोजना करना पड़ता है.

ये भी पढ़ें:मंडी संसदीय सीट से 17 प्रत्याशी चुनावी मैदान में, डबल बैलेट यूनिट से होगा मतदान

एसोसिएशन ने मुख्य चुनाव अधिकारी से मांग कि है कि सभी जिलों जिलाधीशों, अधिक्षकों, एसडीएम व तहसीलदारों को निर्देश दिए जाए कि पुलिस व होमगार्डों के जवानों के लिए रहने व खाने की उचित व्यव्स्था की जाए. इसके साथ ही पोलिंग के दिन दोपहर का खाना बारी-बारी से उपरोक्त सभी कर्मचारियों को दिया जाए, ताकि चुनाव के दौरान कर्मचारियों को भूखे पेट ड्यूटी न करनी पड़े. इसके अलावा उपरोक्त जवानों को अग्रिम भत्ता व रिफ्रेशमेंट का नकद भुगतान एडवांस में किया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details