हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Oct 9, 2019, 11:45 AM IST

ETV Bharat / state

प्लास्टिक मुक्त अभियान के तहत बिलासपुर पहुंचे अनिल, मल्लिका नड्डा ने किया सम्मानित

हरियाणा के अनिल गुप्ता प्लास्टिक मुक्त अभियान का संकल्प लेकर हिमाचल के बिलासपुर में अपनी सेवाएं देने पहुंच गए हैं. अनिल गुप्ता समाज से प्लास्टिक हटाने के लिए कॉरपोरेट सेक्टर का भी सहयोग लेंगे.

social worker anil gupta at bilaspur

बिलासपुरः प्लास्टिक मुक्त अभियान के तहत बिलासपुर पहुंचे हरियाणा के समाजसेवी अनिल गुप्ता को मल्लिका नड्डा ने सम्मानित किया. समाजसेवी अनिल ने धार्मिक कार्यक्रमों में प्रयोग होने वाले प्लास्टिक से बने सामान और प्लासटिक मुक्त भारत के तहत संकल्प लिए हिमाचल में अपनी सेवाएं देने पहुंच चुके हैं.

बता दें कि अनिल गुप्ता ने के बदले में स्टेन लेस स्टील से बने बर्तनों के 400 सेट धौलरा मंदिर में दान किए और साथ ही 10,000 अन्य बर्तनों के सेट मंदिरों में दान करने के संकल्प लिया है. इस मुहिम में सहयोग के लिए भारतीय स्टील डेवलॉपमेंट एजेंसी से भी संपर्क किया. जिन्होंने इस मुहिम में 1000 बर्तनों के सेट उपलब्ध करवाने का भरोसा दिया है.

वीडियो.

अनिल गुप्ता ने बताया कि समाज से प्लास्टिक प्रदूषण को खत्म करने के लिए उनका यह अभियान आगे भी जारी रहेगा. इसके लिए वे सक्षम लोगों को दान में स्टील ने स्टील के बर्तन देने की प्रेरणा देंगे. इस अभियान के तहत अगले साल में 10000 बर्तनों को दान करने का लक्ष्य रखा गया है और यह बर्तन सरकारी अस्पताल धार्मिक और सामाजिक सस्थानों में भी दिए जाएंगे.साथ ही इस अभियान में कॉरपोरेट सेक्टर का भी सहयोग लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details