हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

बिलासपुर में ड्रग कंट्रोल विभाग की कार्रवाई, जिला अस्पताल से भरे 10 दवाइयों के सैंपल

बिलासपुर की डिस्पेंसरी में ड्रग कंट्रोल विभाग ने 10 दवाइयों के सैंपल भरे हैं. ड्रग्स इंस्पेक्टर को गुप्त रूप से मिली शिकायत के बाद विभाग ने कार्रवाई करते हुए दवाइयों के सैंपल भरे हैं.

By

Published : Oct 29, 2019, 8:06 PM IST

ड्रग कंट्रोल विभाग ने 10 दवाइयों के सेंपल भरे

बिलासपुर: क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर की डिस्पेंसरी में ड्रग कंट्रोल विभाग ने 10 दवाइयों के सैंपल भरे हैं. यह सैंपल विभाग ने गुप्त रूप से मिली शिकायत के बाद भरे हैं. विभाग ने 10 दवाइयों में दर्द निवारक, एंटीबायोटिक, बीपी, सिरप व इंजेक्शन के सैंपल भरे हैं.

विभाग ने इस सैंपलों को शिमला की कंडाघाट लैब में भेजने की प्रक्रिया शुरु कर दी है. बता दें कि क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर में मरीजों की दवाइयों को लेकर शिकायतें प्राप्त हुई थीं. शिकायत पर कार्रवाई करते हुए ड्रग इंस्पेक्टर की अगुवाई एक टीम ने क्षेत्रीय अस्पताल की डिस्पेंसरी में छापामारी की और 1 इंजेक्शन, 2 कैप्सूल, 6 टेबलेट्स व 1 बीपी की दवा के सैंपल जांच के लिए भरे.

वीडियो

इससे पहले विभाग की टीम ने मार्कण्ड व मलोखर के अस्पतालों में भी 12 दवाइयों के सैंपल भरे हैं. वहीं, विभाग ने इस वर्ष जिलाभर में कैमिस्टों की दुकानों पर समय-समय पर दबिश दे कर कुल 70 दवाइयों के सेंपल भरे है, जिससे दवाओं की गुणवत्ता की जांच की जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details