हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बस्सी बटालियन के कमांडेंट गुरुदेव शर्मा ने स्कूली बच्चों को नशे के दुष्परिणाम से कराया अवगत

By

Published : Feb 26, 2021, 8:26 PM IST

आईपीएस अधिकारी गुरुदेव शर्मा ने स्कूली बच्चों को नशे के दुष्परिणाम से अवगत कराया. गुरुदेव शर्मा ने कहा कि नशा हमारे जीवन को नष्ट कर देता है. नशे की लत से पीड़ित व्यक्ति परिवार के साथ समाज पर बोझ बन जाता है. युवा पीढ़ी सबसे ज्यादा नशे की लत से पीड़ित है. सरकार इन पीड़ितों को नशे के चुंगल से छुड़ाने के लिए नशा मुक्ति अभियान चलाती है, शराब और गुटखे पर रोक लगाने के प्रयास करती है.

awareness against drug abuse in tarsooh school
बस्सी बटालियन के कमांडेंट गुरुदेव शर्मा ने तरसूह स्कूल में बच्चों को नशे से बचाव के लिए किया जागरुक

बिलासपुरःबस्सी बटालियन के कमांडेंट आईपीएस अधिकारी गुरुदेव शर्मा ने सीनियर सेकेंडरी स्कूल तरसूह में स्कूली बच्चों को नशे को खत्म करने के बारे में जागरूक किया. बटालियन के कमांडेंट ने बच्चों को नशे के दुष्परिणाम और नशे के बचाव के बारे में बताया.

बच्चों को ट्रैफिक नियमों के बारे में भी बताया

गुरुदेव शर्मा ने कहा कि नशा हमारे जीवन को नष्ट कर देता है. नशे की लत से पीड़ित व्यक्ति परिवार के साथ समाज पर बोझ बन जाता है. युवा पीढ़ी सबसे ज्यादा नशे की लत से पीड़ित है. सरकार इन पीड़ितों को नशे के चुंगल से छुड़ाने के लिए नशा मुक्ति अभियान चलाती है, शराब और गुटखे पर रोक लगाने के प्रयास करती है. गुरुदेव शर्मा ने बच्चों को ट्रैफिक नियमों के बारे में भी बताया.

वीडियो.

बच्चों के लिए प्रेरणास्त्रोत गुरुदेव शर्मा

बता दें कि बस्सी बटालियन के कमांडेंट आईपीएस अधिकारी गुरुदेव शर्मा ने बिलासपुर के सीनियर सेकेंडरी स्कूल तरसूह से ही अपनी शिक्षा ग्रहण की है. इस दौरान प्रिंसिपल तेजेंद्र सिंह ने कहा कि राष्ट्रपति मेडल से सम्मानित आईपीएस पुलिस अधिकारी गुरुदेव शर्मा के स्कूल में आने से जहां बच्चे उत्साहित महसूस कर रहे हैं. वहीं, उनके आने से युवाओं में प्रेरणा भी मिली है.

ये भी पढ़ें: राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय के साथ अभद्र व्यवहार से तार-तार हुए देवभूमि के संस्कार

ये भी पढ़ेंःहिमाचल विधानसभा बजट सत्र

ABOUT THE AUTHOR

...view details