हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बिलासपुर में सोशल डिस्टेंसिंग वाला ऑटो, सवारियों का एक दूसरे से नहीं होगा संपर्क

By

Published : Jun 8, 2020, 5:17 PM IST

बिलासपुर के एक ऑटो चालक मोहम्मद रफी ने सुरक्षा की दृष्टि से अपने ऑटो रिक्शा को मॉडिफाई किया है. ताकि, ऑटो में सवार होने वाले सवारियों व चालक के बीच उचित दूरी बनी रहे. साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सही तरीके से हो सके.

Social distancing auto
सोशल डिस्टेंसिंग ऑटो

बिलासपुर: कोरोना वारयस से बचाव को लेकर जहां सरकार व प्रशासन की ओर से लगातार कदम उठाए जा रहे हैं. वहीं, बिलासपुर के एक ऑटो चालक मोहम्मद रफी ने सुरक्षा की दृष्टि से अपने ऑटो रिक्शा को मॉडिफाई किया है. ताकि, ऑटो में सवार होने वाले सवारियों व चालक के बीच उचित दूरी बनी रहे. साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सही तरीके से हो सके.

मोहम्मद रफी बिलासपुर ऑटो रिक्शा ऑपरेटर यूनियन के प्रधान भी हैं. इसके चलते उन्होंने अपने ऑटो को डैम्मो के रूप में तैयार किया है. उन्होंने ऑटो में ऐसी व्यवस्था की है, जिससे ऑटो में बैठने वाली दो सवारियां भी एक दूसरे के संपर्क में नहीं आएंगी और न ही चालक से उनका सीधा संपर्क हो पाएगा.

वीडियो

मोहम्मद रफी ने बताया कि अभी तक एक ही ऑटो डैम्मो के रूप में तैयार किया गया है. बिलासपुर के ऑटो चालक लंबे समय से आर्थिक मंदी से जूझ रहे थे. धीरे-धीरे अन्य ऑटो में भी इस तरह की व्यवस्था की जाएगी. इसके अलावा उन्होंने ऑटो चालकों को 160 मास्क व सेनिटाइजर देने के लिए आरटीओ बिलासपुर का आभार व्यक्त किया है.

गौरतलब है कि दो माह से ऑटो बंद होने की वजह से चालकों की रोजी-रोटी के लाले पड़ गए थे, ऐसे में ऑटो चालकों ने जिला उपायुक्त के माध्यम से मुख्यमंत्री सहित राज्यपाल को ज्ञापन भी सौंपा था. चालकों ने ज्ञापन में मांग की थी कि केरला व दिल्ली सरकार की तर्ज पर हिमाचल सरकार भी ऑटो चालकों की आर्थिक मदद करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details