हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

खैर कटान मामले में एक और वनकर्मी गिरफ्तार, जल्द हो सकती हैं कई और गिरफ्तारियां

नैना देवी क्षेत्र में अवैध रुप से काटन के मामले में विजिलेंस की टीम ने मंगलवार देर शाम चौथी गिरफ्तारी की है. करीब डेढ़ साल में हुई 4 गिरफ्तारियों के बाद बड़ी मछलियों के नाम भी उजागर होने के पूरे-पूरे चांस है.

By

Published : Sep 3, 2019, 9:58 PM IST

विजिलेंस एएसपी कुलभूषण वर्मा

बिलासपुर: श्री नैना देवी क्षेत्र में अवैध रुप से काटन के मामले में विजिलेंस की टीम ने मंगलवार देर शाम चौथी गिरफ्तारी की है. चौथी गिरफ्तारी में भी खुलवी बीट का फॉरेस्ट गार्ड विजिलेंस के हत्थे चढ़ा है. विजिलेंस एएसपी मंडी कुलभूषण वर्मा ने गिरफ्तारी की पुष्टि की है. वनरक्षक को बुधवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा.

इससे पूर्व विजिलेंस इस मामले में बीओ तिलक राज, फॉरेस्ट गार्ड बलबीर व सुनील को गिरफ्तार कर चुकी है. इस मामले में कई और गिरफ्तारियां होने के आसार हैं. करोड़ों रुपए के इस गड़बड़ झाले में राजनीतिक हस्तक्षेप भी जमकर हुआ है. यही कारण रहा है कि इतनी भारी संख्या में पेड़ कटने के बावजूद गिरफ्तारी में इतना समय लग गया. विजिलेंस टीम को इस मामले को यहां तक पहुंचाने के लिए बड़ी मशक्कत का सामना करना पड़ा.

विजिलेंस एएसपी कुलभूषण वर्मा

करोड़ों रुपए का गबन और जंगल का ही साफ हो जाना केवल वन कर्मियों के बस की बात नहीं है.आपको बता दें कि श्री नैना देवी जी बीट के तहत आने वाले सलोहा, भाखड़ा, कोट और बस्सी में 25,000 से अधिक खैर के पेड़ अवैध तरीके से काट दिए गए थे. मामला जनवरी 2018 में सुर्खियों में आया. मामले की जांच पुलिस विभाग, विजीलेंस और वन विभाग कर रहा है. इस मामले में दो एफआइआर भी दर्ज है.

क्या कहते है विजिलेंस एएसपी कुलभूषण वर्मा
विजिलेंस एसपी मंडी कुलभूषण वर्मा का कहना है कि मंगलवार देर शाम एक और फॉरेस्ट गार्ड गिरफ्तार कर लिया गया है. जिसे बुधवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा. अभी तक चार वन कर्मियों की गिरफ्तारी हो चुकी है.

ये भी पढ़ें- सौर ऊर्जा संयंत्र के लिए 1 हजार करोड़ के एमओयू साइन, करीब 1700 लोगों को मिलेगा रोजगार

ABOUT THE AUTHOR

...view details