हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

पंजाब रेजिमेंट कर रही डीएससी में पूर्व सैनिकों की भर्ती, जानिए कैसे ले सकते हैं भाग

By

Published : Sep 26, 2019, 7:39 AM IST

पंजाब रेजिमेंट के सेवानिवृत्त जवान जिनकी आयु 46 वर्ष से कम है और जिन्हें पेंशन पर गए हुए अभी 2 वर्ष से कम समय हुआ है वह इस भर्ती रैली में भाग ले सकते हैं.

Punjab Regiment

ऊना: पंजाब रेजिमेंट सेंटर ने 7 नवंबर को डीएससी में पूर्व सैनिकों की भर्ती के लिए भर्ती रैली का आयोजन किया जा रहा है. उपनिदेशक, सैनिक कल्याण मेजर रघबीर सिंह ने बताया कि भर्ती में भाग लेने के लिए भूतपूर्व सैनिकों को 6 नवंबर को रेजीमेंट सेंटर में रिपोर्ट करना होगा.

बता दें कि पंजाब रेजिमेंट के सेवानिवृत्त जवान जिनकी आयु 46 वर्ष से कम है और जिन्हें पेंशन पर गए हुए अभी 2 वर्ष से कम समय हुआ है वह इस भर्ती रैली में भाग ले सकते हैं. मेजर रघबीर सिंह ने बताया कि भर्ती में भाग लेने के लिए आवेदक अपने साथ आर्मी व सिविल के प्रमाण पत्र, आर्मी डिस्चार्ज बुक और 16 पासपोर्ट साइज फोटो साथ ले जाएं.

भर्ती रैली में भाग लेने के लिए आवेदक का चरित्र सराहनीय हो, उसका डिस्चार्ज आर्मी रूल 13(3) आइटम थर्ड(फिफ्थ) के तहत न हुआ हो. साथ ही प्रार्थी को सेना से अनुशासनात्मक कार्रवाई के तहत बर्खास्त न किया गया हो. इसके अलावा ना में पूरे सेवा काल के दौरान दो से ज्यादा और आखिरी पांच सालों में एक से ज्यादा रेड इंक एंट्री नहीं होनी चाहिए.

मेजर रघबीर सिंह ने बताया कि भर्ती से संबंधित अन्य व विस्तृत जानकारी के लिए जिला सैनिक कल्याण कार्यालय में संपर्क किया जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details