हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

भारतीय नौसेना के फ्लीट की समीक्षा पर राष्ट्रपति कोविंद, पीएम मोदी ने छूए कार्यकर्ता के पैर, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

By

Published : Feb 21, 2022, 11:05 AM IST

Updated : Feb 21, 2022, 12:54 PM IST

जल जीवन मिशन (Jal Jeevan Mission in Himachal) केंद्र सरकार की एक महत्वपूर्ण योजना है. इसके तहत हर घर नल से जल पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है. भाजपा सरकार के प्रयासों से नल से जल की गुणवत्ता (quality of water from tap) में देशभर में हिमाचल ने पहला स्थान हासिल किया है. मंडी संसदीय क्षेत्र की सांसद प्रतिभा सिंह रविवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के गृह जिला में पहुंची (Pratibha Singh mandi tour). इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री पर जमकर निशाना (Pratibha Singh on PM Modi) साधा. पढ़ें सुबह 11 बजे तक की हिमाचल प्रदेश की बड़ी खबरें...

NEWS OF HIMACHAL PRADESH
हिमाचल प्रदेश की बड़ी खबरें

भारतीय नौसेना के फ्लीट की समीक्षा कर रहे हैं राष्ट्रपति कोविंद , NAVY के लगभग 60 जहाज ले रहे भाग

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में नौसैनिक बेड़े की समीक्षा कर रहे हैं. रक्षा मंत्रालय के एक आधिकारिक बयान के अनुसार राष्ट्रपति फ्लीट रिव्यू कार्यक्रम सोमवार को आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में आयोजित किया जा रहा है. यह बारहवीं फ्लीट रिव्यू है.

उन्नाव में पीएम मोदी ने छूए कार्यकर्ता के पैर, देखें VIDEO

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections 2022) को लेकर सियासी घमासान के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है. यूपी चुनाव में भाजपा के लिए वोट मांगने उन्नाव पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की रैली के दौरान मंच पर एक ऐसा दृश्य देखने को मिला, जो आज चर्चा का विषय बन गया है. दरअसल, उन्नाव में मंच पर एक भाजपा नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पैर छूने लगा, इस पर प्रधानमंत्री मोदी ने इशारों-इशारों में ऐसा कुछ किया, जिसकी जो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय है. दरअसल, उन्नाव में रैली के मंच पर जैसे ही प्रधानमंत्री मोदी पहुंचे, भाजपा के उन्नाव जिला अध्यक्ष अवधेश कटियार को प्रधानमंत्री को भगवान राम की एक मूर्ति भेंट करने के लिए कहा गया. भाजपा नेता अवधेश कटियार ने भगवान राम की मूर्ति भेंट करने के बाद झुककर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पैर छुए.

नल से जल की गुणवत्ता में देशभर में हिमाचल को पहला स्थान

जल जीवन मिशन (Jal Jeevan Mission in Himachal) केंद्र सरकार की एक महत्वपूर्ण योजना है. इसके तहत हर घर नल से जल पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है. भाजपा सरकार के प्रयासों से नल से जल की गुणवत्ता (quality of water from tap) में देशभर में हिमाचल ने पहला स्थान हासिल किया है.

कर्नाटक: बजरंग दल के कार्यकर्ता की हत्या, स्कूल-कॉलेज बंद; शहर में धारा 144 लागू

कर्नाटक के शिवमोगा में 24 साल के एक युवक हर्षा की हत्या कर दी गई है, जिसके बाद से शिवमोगा में तनाव की स्थिति बन हुई है. यहां पुलिस ने धारा 144 लागू कर दी है.

Jairam Thakur Health Update: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को एम्स से जल्द छुट्टी मिलने की उम्मीद

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में नियमित स्वास्थ्य जांच के लिए भर्ती मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की सभी रिपोर्ट सामान्य हैं. जानकारी के अनुसार पिछले दो दिनों से उनके जो भी सैंपल लिए गए थे, उनकी जांच (Jairam Thakur In Delhi AIIMS) रिपोर्ट सामान्य आई है. प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र 23 फरवरी से होना है. इससे पहले मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को भाजपा विधायक दल की बैठक की अध्यक्षता करनी है. अलबत्ता चिकित्सकों की सलाह पर ही वह दिल्ली से शिमला आएंगे.

प्रतिभा सिंह का पीएम मोदी पर निशाना, कहा: आज सिलेंडर इतना महंगा की छूने से भी लग रहा करंट

मंडी संसदीय क्षेत्र की सांसद प्रतिभा सिंह रविवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के गृह जिला में पहुंची (Pratibha Singh mandi tour). इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री पर जमकर निशाना (Pratibha Singh on PM Modi) साधा. उन्होंने कहा कि बेरोजगारी और मंहगाई पर के चलते लोगों का जीन दूभर हो गया है. उन्होंने कहा कि आज सिलेंडर इतना महंगा हो गया है की उसे छूने से भी करंट लग रहा है.

सिरमौर: बर्फीले व संकरे रास्ते से 5 KM उठाकर अस्पताल पहुंचाई बीमार युवती

सिरमौर जिले के उपमंडल संगड़ाह (Sub Division Sangrah of sirmaur) की गेहल पंचायत के अंतर्गत आने वाले गांव हड़ियोट (Hadiot village of Sirmaur) से रविवार को एक बीमार युवती को संकरे और बर्फीले रास्ते से उठाकर अस्पताल ले जाना पड़ा. गांव में सड़क न होने से चलते लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा रहा है. लोगों का कहना है कि सीएम से मांग करने के बाद भी उनकी समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ है.

प्राकृतिक खेती से 'मोटा' मुनाफा कमा रहे हैं सिरमौर के नरोत्तम, आप भी उठा सकते हैं इस योजना का लाभ

सुभाष पालेकर प्राकृतिक खेती (Subhash Palekar Natural Farming) के अंतर्गत जिला सिरमौर के गांव डाकरावाला तहसील नाहन से संबंध रखने वाले नरोत्तम सिंह इन दिनों प्राकृतिक खेती से अपनी तकदीर लिख रहे हैं. नरोत्तम सिंह अपने खेतों में बिना उर्वरक या रसायनिक दवाईयों के उपयोग व प्राकृतिक खेती के माध्यम से उत्पादन कर अपने आस-पास के लोगों के लिए प्रेरणा स्रोत बने हैं. नरोत्तम के पास खेती योग्य 13 बीघा जमीन है, जिसमें वह पूर्ण रूप से प्राकृतिक खेती करते हैं.

'21 सालों से सड़क का इंतजार, अब तो सुन लो पुकार, सिर्फ वोट मांगने आ जाते हो हर बार'

सिरमौर जिले की दुर्गम शिलाई विधानसभा क्षेत्र में बीते 21 वर्षों से ग्राम पंचायत झकांडो के काकोली गांव में सड़क सुविधा ( ROAD PROBLEM IN KAKOLI VILLAGE) न मिलने से लोग सरकार ने खासे नाराज हैं. हिमाचल के हर गांव तक सड़क पहुंचाने का दम भरने वाली सरकार के दावे इन तस्वीरों को देखने के बाद न केवल खोखले दिखाई दे रहे हैं बल्कि ऐसा लग रहा है कि सरकार तो आंखे मूंदे बैठी है. यहां सड़क निर्माण के नाम पर सरकार द्वारा लाखों रुपए खर्च किए जा चुके हैं, लेकिन आज भी सैकड़ों ग्रामीण 4 किलोमीटर से ज्यादा का सफर पैदल तय करने पर मजबूर हैं. ऐसे में ग्रामीणों में इतना रोष है कि उन्होंने ये चेतावनी तक दे डाली है कि कांग्रेस हो या भाजपा अगर एक महीने के अंदर सड़क का काम शुरू नहीं हुआ तो किसी भी नेता को गांव में नहीं आने दिया जाएगा और अगर कोई आता है तो उसे जूते की माला पहनाकर उनका स्वागत करेंगे.

सोलन में महिला का कटा हाथ मुंह में लेकर घूम रहा था कुत्ता, लोगों के उड़े होश

सोलन में एक कुत्ता मुंह में इंसानी हाथ के टुकड़े (dog was roaming in Solan) देखकर लोगों के होश उड़ गए. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थानीय लोगों की मदद से बाजू को ढूंढा और कार्रवाई शुरू कर दी है. पुलिस के अनुसार आसपास ही किसी महिला का शव (Woman body found in Solan) भी बरामद हो सकता है.

ये भी पढ़ें:साहित्याकाश के केंद्र में रहा है वो एक नाम, अपनी-अपनी लेखनी... अपने-अपने राम

Last Updated : Feb 21, 2022, 12:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details