हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Police Recruitment in UNA: पुलिस भर्ती रैली पर गिरी कोविड-19 की गाज, स्थगित किया ग्राउंड टेस्ट

By

Published : Jan 9, 2022, 7:18 PM IST

जिला मुख्यालय के नजदीक पुलिस लाइन के ग्राउंड में चल रही पुलिस भर्ती रैली को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है. प्रदेश में बढ़ रहे (Police Recruitment in UNA) कोविड-19 के मामलों के मद्देनजर जिला प्रशासन द्वारा भीड़ इकट्ठा न होने देने के आदेशों के चलते भर्ती रैली कमेटी द्वारा यह फैसला लिया गया है. वहीं, भविष्य में जब भी शारीरिक दक्षता परीक्षा का पुनः आयोजन किया जाएगा, तो अभ्यर्थियों को उनके मोबाइल नंबर पर एसएमएस भेजकर सूचित कर दिया जाएगा.

Police Recruitment in UNA
ऊना में पुलिस भर्ती

ऊना:जिला मुख्यालय के नजदीक पुलिस लाइन के ग्राउंड में (Police Recruitment in UNA) चल रही पुलिस भर्ती रैली को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है. रविवार को पुलिस भर्ती रैली कमेटी की कई घंटे तक चली बैठक के बाद यह फैसला लिया गया है. प्रदेश में बढ़ रहे कोविड-19 के मामलों के मद्देनजर जिला प्रशासन द्वारा भीड़ इकट्ठा न होने देने के आदेशों के चलते भर्ती रैली कमेटी द्वारा यह फैसला लिया गया है.

जिले में 5 से 15 जनवरी तक पुलिस भर्ती रैली का (Police Recruitment Postponed in Himachal) आयोजन किया जा रहा था, जबकि 5 जनवरी को शुरू हुई पुलिस भर्ती रैली बारिश के चलते भी लगातार बाधित होती रही. 7 जनवरी को भर्ती रैली कमेटी को भारी बारिश के चलते 8 और 9 जनवरी तक भर्ती रैली को स्थगित करना पड़ा था. हालांकि 10 जनवरी से पूर्व भर्ती शेड्यूल के आधार पर ही भर्ती रैली को जारी रखने का ऐलान किया गया था.

लेकिन, जिले में बढ़ रहे कोविड-19 संक्रमण के मामलों के चलते पुलिस भर्ती रैली को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है. नई व्यवस्था के मुताबिक पुलिस भर्ती रैली कमेटी के (Police Recruitment Ground test UNA) अनुसार यह फैसला लिया गया है कि जो भी अभ्यर्थी ग्राउंड टेस्ट देने से वंचित हुए हैं, उन्हें पुलिस भर्ती रैली के लिए अलग से रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एसएमएस के माध्यम से सूचित किया जाएगा.

5 और 6 जनवरी को हुई भर्ती रैली के दौरान 477 युवाओं ने ग्राउंड टेस्ट क्लियर किया था. हालांकि तीसरे दिन भी युवा पुलिस भर्ती रैली में अपनी किस्मत आजमाने पहुंचे थे, लेकिन बारिश के चलते आयोजन समिति को ग्राउंड टेस्ट स्थगित करना पड़ा था. पुलिस अधीक्षक अर्जित सेन ठाकुर ने बताया कि कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए पुलिस भर्ती रैली को स्थगित कर दिया गया है.

उन्होंने बताया कि भविष्य में जब भी पुलिस भर्ती की शारीरिक दक्षता परीक्षा का पुनः आयोजन किया जाएगा, तो शेष बचे हुए अभ्यर्थियों को, जिनकी शारीरिक दक्षता परीक्षा नहीं हुई है. उन्हें उनके पंजीकृत मोबाइल नंबर पर एसएमएस भेजकर सूचित कर दिया जाएगा. उन्होंने लोगों से भी कोरोना नियमों का पालन करने की (Corona cases in Himachal) अपील की.

ये भी पढ़ें: बड़ी खबर:हिमाचल में कार्यालयों में अब फाइव डे वीक, 50 प्रतिशत कर्मचारी आएंगे दफ्तर

ABOUT THE AUTHOR

...view details