हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ऊना में जमकर उड़ रही कोविड-19 गाइडलाइन की धज्जियां! लगातार बढ़ रहा कोरोना का प्रकोप

By

Published : Apr 9, 2021, 8:01 PM IST

ऊना जिला में लगातार कोरोना के मामलों में इजाफा हो रहा है. एक तरफ जहां संक्रमण का बढ़ता प्रसार जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के लिए परेशानी का सबब बन चुका है, वहीं दूसरी तरफ लोगों द्वारा कोविड गाइडलाइंस का पालन न करना भी प्रशासन की परेशानियां बढ़ाता हुआ नजर आ रहा है.

फोटो
फोटो

ऊना: जिला में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है. हालत यह है कि जहां प्रतिदिन 50 से 100 के बीच मामले दर्ज किए जा रहे हैं, वहीं दिन-प्रतिदिन मौत का आंकड़ा भी बढ़ता ही जा रहा है. एक तरफ जहां संक्रमण का बढ़ता प्रसार जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के लिए परेशानी का सबब बन चुका है, वहीं दूसरी तरफ लोगों द्वारा कोविड गाइडलाइंस का पालन न करना भी प्रशासन की परेशानियां बढ़ाता हुआ नजर आ रहा है.

वीडियो

कोरोना के मामलों में इजाफा

हालत यह है कि संक्रमण के मामले प्रतिदिन सैकड़ों के हिसाब से आने लगे हैं. अब तक 72 लोगों की जान भी जा चुकी है. मार्च महीने में सबसे अधिक 16 मौतों का रिकॉर्ड अप्रैल के शुरुआती दिनों में ही ध्वस्त होता दिखाई दे रहा है. 2 अप्रैल से लेकर 8 अप्रैल तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है. बाजारों में घूमने वाले लोग बिना मास्क के आम तौर पर घूमते देखे जा सकते हैं. इतना ही नहीं कई स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिंग के मानक को भी पूरी तरह नजरअंदाज किया जा रहा है.

नियमों की अवहेलना

जिला प्रशासन द्वारा पहले ही एडवाइजरी जारी करके लोगों को संक्रमण के प्रति सचेत किया जा चुका है. कुछ पाबंदियां भी मार्च महीने के अंतिम सप्ताह में लागू की गई थी. जिसमें से कुछ पाबंदियां 21 अप्रैल तक बढ़ा दी गई है. इसके बावजूद संक्रमण का लगातार बढ़ता क्रम जिलावासियों को और मुसीबतों में डालता नजर आ रहा है. डीसी ऊना राघव शर्मा ने भी कोविड नियमों की अवहेलना को लेकर चिंता जताई है और लोगों से गाइडलाइंस का पालन करने की अपील की है.

ये भी पढ़ें: ग्रामीण बैंक के कर्मचारियों ने केंद्रीय वित्त मंत्रालय को भेजा ज्ञापन, उठाई ये मांग

ABOUT THE AUTHOR

...view details