हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ऊना: जमीनी विवाद में बिजली विभाग और प्रशासनिक अधिकारी आमने-सामने

By

Published : Jul 22, 2020, 10:20 PM IST

ऊना के रक्कड़ में जमीन के मामले को लेकर प्रशासनिक अधिकारी और बिजली विभाग आमने-सामने हो गए हैं. एक व्यक्ति की ओर से उसकी जमीन पर बिजली विभाग द्वारा कब्जा किए जाने की शिकायत की गई है. इस पर प्रशासनिक अधिकारी ने बिजली विभाग को तीन दिन में जमीन खाली करने के निर्देश दिए हैं.

power department on land issue in Una
power department on land issue in Una

ऊनाःजिला ऊना के रक्कड़ में जमीन के मामले को लेकर प्रशासनिक अधिकारी और बिजली विभाग आमने-सामने हो गए हैं. रक्कड़ में बिजली विभाग की ओर से बनाए गए स्टोर की जमीन को लेकर एक व्यक्ति ने प्रशासनिक अधिकारियों को शिकायत दी है.

शिकायत में व्यक्ति का कहना है कि जमीन पर बिजली बिभाग ने कब्जा किया हुआ है. इस पर कार्रवाई करते हुए बुधवार को प्रशासन की ओर से बिजली विभाग को तीन दिन में जमीन खाली करने का निर्देश दिया गया है. वहीं, दूसरी ओर बिजली विभाग अब इस मामले को लेकर उच्च अधिकारियों से बातचीत कर अगला कदम तय करने की बात कह रहा है.

वीडियो.

इस मामले में कानूनी प्रक्रिया पूरी होने के बाद बुधवार को जिला प्रशासन के अधिकारी भूमि मालिक को जमीन का कब्ज़ा दिलाने पहुंचे, लेकिन उस जमीन पर अधिकारी के मुताबिक बिजली विभाग ने अपना सामान स्टोर किया हुआ है. तहसीलदार की मानें तो इस मामले में बिजली विभाग को तीन दिन का समय जमीन को खाली करने के लिए दिया गया है ताकि जमीन मालिक को कब्जा दिलाया जा सके.

वहीं, बिजली विभाग के अधिकारी का कहना है कि साल 1983 में जमीन बिजली विभाग की ओर से खरीदी गई थी. इस पर विभाग ने अपना स्टोर बनाया हुआ है. यह सारा मामला अपने सीनियर अधिकारीयों के ध्यान में लाया जाएगा. इसके बाद जैसे आदेश आएंगे, उनकी पालना की जाएगी.

वहीं, जमीन मालिक का कहना है कि उनकी जमीन पर बिजली बिभाग ने कब्जा किया हुआ है. इसको लेकर उन्होंने कानूनी प्रक्रिया को पूरा करने के बाद बुधवार को अपना कब्जा लेना था, लेकिन कानून के हिसाब से बिजली विभाग को तीन दिन का समय जमीन को खाली करने के लिए दिया गया है.

ये भी पढ़ें-IPH मंत्री की सांसद सुरेश कश्यप को BJP प्रदेश अध्यक्ष बनने बधाई

ये भी पढ़ें-कुलदीप सिंह राठौर की CM को सलाह, विपक्ष को धमकाने की न करें कोशिश

ABOUT THE AUTHOR

...view details