हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सोलन जिला में कोरोना के चार नए मामले, तीन लोग हुए स्वस्थ

By

Published : May 31, 2020, 9:15 AM IST

सोलन जिला में कोरोना के चार नए मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य विभाग द्वारा शनिवार को जांच के लिए 258 सैंपल भेजे गए थे. जिसमें से 254 सैंपलों की रिपोर्ट निगेटिव आई है, जबकि चार लोग पॉजिटिव पाए गए हैं. इसके अलावा तीन लोग पूरी तरह से स्वस्थ भी हुए हैं.

corona cases Solan
कोरोना केस सोलन

सोलन:जिला में एक बार फिर कोरोना ने दस्तक दी है. शनिवार को जिला में कोरोना के दो नए मामले आने के बाद रविवार सुबह चार अन्य मामले पॉजिटिव आए हैं. चार में से तीन कोरोना पॉजिटिव रामशहर, चंडी और परवाणू क्वारंटाइन सेंटर में रखे गए हैं. ये सभी बाहरी राज्यों से हिमाचल आए हैं.

वहीं, एक रैंडम सैंपल नालागढ़ से लिया गया था जो कि पॉजिटिव पाया गया है. जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एनके गुप्ता ने इसकी पुष्टी की है. उन्होंने बताया जिला में अब कोरोना एक्टिव केसिज की संख्या बढ़कर 18 हो गई है. वहीं, तीन कोरोना पॉजिटिव ठीक भी हुए हैं.

स्वास्थ्य विभाग द्वारा शनिवार को जांच के लिए 258 सैंपल भेजे गए थे. जिसमें से 254 सैंपलों की रिपोर्ट निगेटिव आई है, जबकि चार लोग पॉजिटिव पाए गए हैं.

चार पॉजिटिव मरीजों में एक नालागढ़, एक परवाणू व दो लोग चंडी के हैं. इनमें से परवाणू में कोरोना पॉजिटिव पाया गया व्यक्ति हाल ही में अहमदाबाद से लौटा था, जबकि चंडी से आये दो कोरोना पोजिटिव की ट्रेवल हिस्ट्री हरियाणा से है.

वहीं, स्वास्थ्य विभाग द्वारा नालागढ़ से एक रैंडम सैंपल लिया गया था जो कि पॉजिटिव पाया गया है. रैंडम सैंपलिंग में पॉजिटिव पाए गए व्यक्ति ने स्वास्थ्य विभाग की परेशानी बढ़ा दी है. स्वास्थ्य विभाग अब इन सभी लोगों के संपर्क में आए लोगों की पहचान कर उन्हें होम क्वारंटाइन कर उनके सैंपल इकट्ठे कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details