हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन में टैक्स चोरी के पकड़े 627 मामले, लगाया 2.48 करोड़ का जुर्माना

सोलन में जीएसटी भुगतान में चोरी करने वालों के खिलाफ कर एवं आबाकारी विभाग ने कार्रवाई करते हुए व टैक्स चोरी करने पर 2.48 करोड़ का जुर्माना वसूला है.

By

Published : Nov 27, 2019, 8:44 PM IST

Excise Department find 627 cases of tax
Excise Department find 627 cases of tax

सोलनः जिला सोलन में जीएसटी भुगतान में चोरी करने वालों के खिलाफ कर एवं आबाकारी विभाग ने कार्रवाई शुरू कर दी है. औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन में विभाग ने विभिन्न कारोबारियों से टैक्स चोरी करने पर 2.48 करोड़ का जुर्माना वसूला है.

कर एवं आबाकारी विभाग के उपनिर्देशक वरुण कटोच ने बताया कि विभाग ने टैक्स चोरी के अभी तक 627 मामले पकड़े हैं. जिसमें तकरीबन 2.48 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया गया है. इसमें 215 मामले जीएसटी की चोरी के पकड़े गए हैं. जिसमें विभाग ने 1.67 करोड़ रुपये का जुर्माना वसूला है. इनमें अधिकतम मामलों में कारोबारियों की ओर से ई-वे बिल का भुगतान नहीं किया गया था.

उपनिर्देशक ने बताया कि बीबीएन में राज्य कर एवं आबाकारी विभाग ने 412 ऐसे वाहन पकड़े जो बड़े सामान से यात्री एवं माल भाड़े का कर भुगतान ही नहीं कर रहे थे. विभाग ने ऐसे वाहन मालिकों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 81 लाख रुपये का जुर्माना किया है और साथ ही विभाग की ओर से एक्साइज एक्ट के तहत 32 मामलों में 2.62 लाख रुपये का जुर्माना वसूला है.

वीडियो.

वरुण कटोच ने जानकारी देते हुए बताया कि राज्य वस्तु एवं सेवा कर अधिनियम 2017 के अंतर्गत राज्य कर एवं आबाकारी विभाग ने एक अप्रैल 2018 से 50 हजार से अधिक मूल्य की वस्तुओं को एक स्थान से दूसरे स्थान पर लाने और ले जाने के लिए ई-वे बिल भरना अनिवार्य किया है.

ये भी पढ़ें- बेरोजगार युवाओं को कुशल बनाने की पहल, मुफ्त में कर सकेंगे शॉर्ट टर्म कोर्स

ABOUT THE AUTHOR

...view details