हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

त्योहारी सीजन पर दी गई ढील का गलत फायदा न उठाएं दुकानदार, अतिक्रमण करने पर कटेगा चलान: डिप्टी मेयर

By

Published : Oct 22, 2021, 6:32 PM IST

Updated : Oct 22, 2021, 6:56 PM IST

नगर निगम के डिप्टी मेयर राजीव कौड़ा ने बताया कि त्योहारी सीजन को देखते हुए बाजारों में थोड़ी ढील दी गई है लेकिन जिस तरह से बाजार और फुटपाथ पर अतिक्रमण बढ़ रहा है वह गलत है. उन्होंने कहा कि जो दुकानदार लोगों का रास्ता रोकेगा उस पर नगर निगम कार्रवाई भी करेगी.

राजीव कौड़ा
नगर निगम सोलन

सोलन: शहर में लगातार अतिक्रमण की समस्या बढ़ती जा रही है. बीते कई वर्षों से नगर निगम और अतिक्रमणकारियों में शह और मात का खेल जारी है, लेकिन न तो अतिक्रमणकारी अतिक्रमण करने से बाज आ रहे हैं और ना ही नगर निगम की टीम कार्रवाई करने से पीछे हट रही है. शहर के बाजारों में अतिक्रमण इतना बढ़ चुका है कि लोगों के लिए पैदल चलने वाला फुटपाथ इन दिनों सामान से भरा पड़ा है.

नगर निगम के डिप्टी मेयर राजीव कौड़ा ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि अतिक्रमण पर लगातार नगर निगम के कर्मचारी शहर के बाजारों में जाकर दुकानदारों को नोटिस देकर उनका चालान काटते हैं. उन्होंने बताया कि नगर निगम द्वारा त्योहारी सीजन को देखते हुए बाजारों में थोड़ी ढील दी गई है लेकिन जिस तरह से बाजार और फुटपाथ पर अतिक्रमण बढ़ रहा है वह गलत है. जो व्यापारी रास्ता रोकेगा उस पर नगर निगम कार्रवाई भी करेगी. उन्होंने बताया कि अभी तक 6-7 चालान निगम की टीम द्वारा अतिक्रमण करने पर काटे जा चुके हैं. रोजाना नगर निगम की टीम बाजार में जाकर व्यापारियों को अतिक्रमण को लेकर जागरूक भी कर रही है, लेकिन जो लोग नहीं मान रहे हैं उनको नोटिस देकर उनके चालान भी काटे जा रहे हैं.

बता दें कि शहर में पुराने बस स्टैंड से डीसी चौक तक करीब 10 लाख की लागत से बनाए गए फुटपाथ पर फिर रेहड़ी-फड़ी वालों ने कब्जा जमा लिया है. लोगों को सड़क पर चलने को मजबूर होना पड़ रहा है. मालरोड पर ट्रैफिक ज्यादा होने से हमेशा दुर्घटना का अंदेशा बना रहता है. लोगों के सड़क पर चलने से वाहन चालकों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. नगर निगम व स्थानीय प्रशासन इस मामले में चुप्पी साधे हुआ है. ऐसा लग रहा है कि प्रशासन ने लोगों को सुविधा देने के लिए नहीं बल्कि दुकानदारों को राहत प्रदान करने के लिए फुटपाथ का निर्माण करवाया है. बहरहाल आने वाले दिनों में नगर निगम सोलन किस तरह से अतिक्रमण पर कार्रवाई करता है ये देखना होगा.

ये भी पढ़ें : मणिकर्ण घाटी में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 37 नशीले LSD पेपर के साथ 2 पर्यटक गिरफ्तार

Last Updated : Oct 22, 2021, 6:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details