हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सोलन में बैंककर्मियों का प्रदर्शन, मांगें पूरी नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी

By

Published : Feb 1, 2020, 3:27 PM IST

बैंककर्मियों की हड़ताल की वजह से दूसरे दिन भी बैंक में ताले लटके रहे. इस वजह से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बता दें कि यूएफबीयू के बैनर तले नौ यूनियन के लगभग 10 लाख अधिकारी व कर्मचारी हड़ताल पर हैं.

Bank workers strike on second day in Solan
सोलन में बैंककर्मियों का प्रदर्शन

सोलनः बैंककर्मियों की हड़ताल की वजह से दूसरे दिन भी बैंक में ताले लटके रहे. इस वजह से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बता दें कि यूएफबीयू के बैनर तले नौ यूनियन के लगभग 10 लाख अधिकारी व कर्मचारी हड़ताल पर हैं.

सोलन में भी हड़ताल का असर देखने को मिल रहा है. हड़ताल के के दूसरे दिन बैंक कर्मचारियों ने मॉल रोड पर केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. बैंक कर्मचारियों ने यूएफबीयू 1 नवंबर 2017 को वेतन वृद्धि के लिए चार्टर्ड ऑफ डिमांड की कॉपी आईबीए को सौंपी थी, लेकिन बैंककर्मियों की मांगों पर कोई सुनवाई नहीं हुई. जिसके चलते मजबूरन बैंककर्मियों को हड़ताल पर जाना पड़ा.

वीडियो रिपोर्ट

क्या कहते है बैंक कर्मी...
बैंक कर्मचारियों का कहना है हड़ताल की वजह से सोलन में कारोबार ठप हुआ है. अगर केंद्र सरकार उनकी मांगें नहीं मानती है तो मजबूरन फिर से सड़क पर उतरना पड़ेगा. कर्मचारियों ने कहा कि आगामी 11 मार्च से 13 मार्च तक फिर से हड़ताल पर जाएंगे और उसके बाद सरकार मांगें नहीं मानती है तो एक अप्रैल से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे.

ये भी पढ़ेः शिमला में पानी की दरों में बदलाव, मर्ज एरिया के हजारों उपभोक्ताओं को बड़ी राहत

ABOUT THE AUTHOR

...view details