हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

बीबीएन में 24 मतदान केंद्र अति संवेदनशील, CCTV की निगरानी में रहेंगे सीमा से सटे रास्ते

सोलन के नालागढ़ के अति संवेदनशील और संवेदनशील मतदान केंद्र में अतिरिक्त पुलिस बल को तैनात किया गया है. बीबीएन पुलिस के 212 होमगार्ड के जवान समेत हिमाचल के बटालियन के जवानों को तैनात किया गया है.

By

Published : May 18, 2019, 7:56 PM IST

सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी देते बद्दी पुलिस उप अधीक्षक नरेश शर्मा.

नालागढ़ःबीबीएन में 24 मतदान केंद्र अति संवेदनशील हैं और 29 संवेदनशील हैं. इसके साथ ही 139 साधारण मतदान केंद्र हैं. अति संवेदनशील और संवेदनशील मतदान केंद्र में अतिरिक्त पुलिस बल को तैनात किया गया है. किसी प्रकार की घटना से निपटने के लिए पुलिस बल पूरी तरह से तैयार हैं.

वीडियो.

मतदान को शांतिपूर्वक संपन्न करने के लिए महाराष्ट्र पुलिस केंद्रीय सुरक्षा बल की 3 टुकड़ियां, एक रिजर्व टुकड़ी के अलावा बीबीएन पुलिस के 212 होमगार्ड के जवान समेत हिमाचल के बटालियन के जवानों को तैनात किया गया है. दून और नालागढ़ में कुल 600 के करीब पुलिसकर्मी 19 मई को होने वाले मतदान को शांतिपूर्वक करवाने के लिए मोर्चे पर होंगे.

यही नहीं मतदान को लेकर क्षेत्र की सीमाओं को पूरी तरह से सील कर दिया गया है. इसके साथ ही 16 ऐसे चोर रास्ते हैं, जो कि सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में होंगे. इसके अलावा अन्य राज्यों से आने वह जाने वाले वाहनों की तलाशी ली जा रही है.

इतने मतदाता करेंगे वोट
दून विधानसभा क्षेत्र में 64,806 मतदाता है, जिसमें 33,773 पुरुष और 31,032 महिला मतदाता हैं, जबकि 1 मतदाता किन्नर है. इन मतदाताओं को अपने मत का प्रयोग करने के लिए 192 मतदान केंद्र बनाए गए हैं.

शांतिपूर्वक मतदान के लिए तैनात रहेंगे अतिरिक्त पुलिस बल

बद्दी पुलिस उप अधीक्षक नरेश शर्मा ने बताया कि बीबीएन में 192 मतदान केंद्रों में कानून व्यवस्था बनाए रखने तथा शांतिपूर्वक मतदान करने के लिए बद्दी पुलिस कार्य कर रही है. इसमें 24 मतदान केंद्र अति संवेदनशील है इन केंद्रों में आधा दर्जन पुलिस जवानों को तैनात किया गया है. 29 संवेदनशील मतदान केंद्र है, जिसमें एक एनजीओ और दो आरक्षित तैनात किए गए हैं. 139 सामान्य मतदान केंद्रों में 2 जवानों को तैनात किया गया है सभी थानों के अतिरिक्त टीमों को रखा गया है, जिससे जरूरत पड़ने पर उन्हें संबंधित क्षेत्र में भेजा जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details