हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

वीकेंड पर शिमला में उमड़ी पर्यटकों की भीड़, वेलेंटाइन डे को लेकर भी हो रही एडवांस बुकिंग

By

Published : Feb 12, 2022, 9:16 PM IST

राजधानी शिमला में वीकेंड पर पर्यटकों का (Tourists started reaching in Shimla) हुजूम उमड़ पड़ा हैं. शिमला में हुई बर्फबारी के बाद से काफी तादात में पर्यटक शिमला पहुंच रहे हैं. शहर में अब मौसम बिल्कुल साफ हो गया है, लेकिन शहर में अभी भी पर्यटकों को बर्फ देखने को मिल रही है. जहां पर पर्यटक बर्फ के साथ फोटो खिंचवाते नजर आ रहे हैं.

tourist in Shimla
शिमला में पर्यटक

शिमला:राजधानी शिमला में वीकेंड पर पर्यटकों का (Tourists started reaching in Shimla) हुजूम उमड़ पड़ा हैं. शिमला में हुई बर्फबारी के बाद से काफी तादात में पर्यटक शिमला पहुंच रहे हैं. शहर में अब मौसम बिल्कुल साफ हो गया है, लेकिन शहर में अभी भी पर्यटकों को बर्फ देखने को मिल रही है. शिमला शहर में लक्कड़ बाजार सहित जाखू में बर्फ की चादर अभी भी बिछी (snowfall in shimla) हुई है.

इसके अलावा कुफरी में अभी बर्फ नहीं पिघली है. जबकि, रिज मैदान पर भी नगर निगम द्वारा जगह-जगह एकत्रित की गई बर्फ के साथ पर्यटक फोटो खिंचवाते नजर आ रहे हैं. शनिवार को वीकेंड पर शिमला के होटलों में ऑक्यूपेंसी 70 फीसद तक रही. खास कर चंडीगढ़, हरियाणा सहित दिल्ली से पर्यटक शिमला पहुंच रहे हैं. ऐसे में अब पर्यटकों की आमद बढ़ने से होटल और पर्यटन व्यवसाय से जुड़े कारोबारियों ने राहत की सांस ली है.

शनिवार को रिज मैदान, माल रोड पर पर्यटकों की दिन भर भीड़ लगी रही. शिमला में वेलेंटाइन डे मानने के लिए भी पर्यटकों ने एडवांस में बुकिंग (Hotels in shimla) करवा दी है, जिसके लिए पर्यटक पहुंचना भी शुरू हो गए हैं. शिमला टूर एंड ट्रेवल्स एसोसिएशन के अध्यक्ष नवीन पाल ने कहा कि वीकेंड और वेलेंटाइन डे को लेकर पर्यटक काफी तादात में शिमला पहुंच रहे हैं.

खासकर पर्यटकों ने वेलेंटाइन डे को लेकर एडवांस में ही बुकिंग करवाई है. इस बार होटलों में भी पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए छूट दी जा रही है. उन्होंने कहा कि शिमला में बीते एक सप्ताह से काफी कम पर्यटक आ रहे थे, लेकिन इस वीकेंड पर काफी पर्यटक शिमला पहुंचे हैं और होटलों में भी ऑक्यूपेंसी 70 फीसदी तक पहुंच गई है.

ये भी पढ़ें:EXCLUSIVE INTERVIEW CM JAIRAM: पंजाब के विकास के लिए कांग्रेस और केजरीवाल मॉडल नहीं हो सकता- जयराम ठाकुर

ABOUT THE AUTHOR

...view details