हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Nov 21, 2021, 9:00 AM IST

Updated : Nov 21, 2021, 9:34 AM IST

ETV Bharat / city

हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें @ 9 AM

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति ने कंगना रनौत के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 की (Swachh Survekshan 2021) रिपोर्ट में हिमाचल के प्रदर्शन में इस बार सुधार हुआ है. प्रशासनिक सख्ती और सामाजिक जागरुकता के बावजूद बिहार में पकड़ौआ विवाह (Pakraua Marriage) पर पूरी तरह से रोक नहीं लग पा रही है. पढ़ें सुबह 9 बजे तक की 10 बड़ी खबरें.

top ten news of himachal
हिमाचल टॉप न्यूज

बिहार में एक और 'पकड़ौआ विवाह'

प्रशासनिक सख्ती और सामाजिक जागरुकता के बावजूद बिहार में पकड़ौआ विवाह (Pakraua Marriage) पर पूरी तरह से रोक नहीं लग पा रही है. बिहार के नालंदा जिले के मानपुर में पकड़ौआ विवाह (जबरन शादी) का मामला सामने आया है. पीड़ित युवक ने बताया कि वह 11 नवंबर को छठ पूजा का प्रसाद देने के लिए अपनी बहन के ससुराल सरबहदी गया था. वहां से जब वह घर लौट रहा था रास्ते में परोहा गांव के पास कुछ लोगों ने हथियार के बल पर उसे बंधक बना लिया और उसकी जबरदस्ती शादी करवा दी.

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति ने कंगना रनौत के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत (bollywood actress kangana ranawat) ने एक बार फिर अपने लिए मुसीबतें खड़ी कर ली है. अपनी एक इंस्टाग्राम स्टोरी में उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की ओर इशारा करते हुए लिखा कैसे उन्होंने खालिस्तानी आतंकवादियों को मच्छरों की तरह कुचला था. सिखों ने कंगना के इस बयान को लेकर आपत्ति जताई है और इसकी शिकायत पुलिस में की है.

हमारा लक्ष्य भारत को विश्व सिनेमा का केंद्र बनाना : अनुराग ठाकुर

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि सरकार भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) को आगे बढ़ाने के लिए सतत प्रयास करती रहेगी और इसे वैश्विक सिनेमा के लिए आदर्श गंतव्य बनाएगी. वह 52वें भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के उद्घाटन सत्र को संबोधित कर रहे थे.

Swachh Survekshan 2021: हिमाचल टॉप फाइव में, लेकिन शिमला 102वें पायदान पर

स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 की (Swachh Survekshan 2021) रिपोर्ट में हिमाचल के प्रदर्शन में इस बार सुधार हुआ है. पिछले साल की तुलना में प्रदेश ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए एक पायदान ऊपर चढ़कर देश में पांचवे स्थान हासिल किया है, लेकिन नगर निगम शिमला का (Municipal Corporation Shimla) प्रदर्शन इस बार बेहद निराशाजनक रहा है.

जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर की सिफारिश पर हुई ट्रांसफर हिमाचल हाई कोर्ट ने की रद्द

जल शक्ति मंत्री (Jal Shakti Minister) महेंद्र सिंह की सिफारिश पर बिजली बोर्ड के कर्मी के तबादला आदेश को हिमाचल प्रदेश हाई कोर्ट ने रद्द कर दिया है. याचिका में प्रार्थी ने आरोप लगाया था कि उसका तबादला बिना यात्रा भत्ता और जॉइनिंग टाइम के किया गया है जिससे यह प्रतीत होता है कि तबादला आदेश प्रार्थी के आग्रह पर किया गया है, जबकि उसने इस तरह का कोई भी आग्रह नहीं किया था.

उपचुनावों में हार के बाद हिमाचल बीजेपी का कमबैक प्लान, कर्ज लेकर कर्मचारियों को देगी 'खुशियों' की सौगात

हिमाचल में हुए उपचुनाव में बीजेपी को एक लोकसभा सीट (Lok sabha seat) और तीन विधानसभा सीटों (Three assembly seats) पर शिकस्त मिली है. ऐसे में जयराम सरकार सत्ता का फाइनल (Satta ka final) जीतने के लिए कर्मचारी वोट बैंक (Employee vote bank in himachal) को साधने में जुट गई है

HIGH COURT: पदोन्नति आग्रह की याचिकाओं को किया खारिज

हिमाचल हाईकोर्ट ने इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज (Indira Gandhi Medical College)शिमला के पैथोलॉजी(pathology) और सर्जरी विभागों में सहायक प्रोफेसर के पद पर पदोन्नति के आग्रह को लेकर याचिकाओं को नियमों के दृष्टिगत खारिज कर दिया.

सीएम साहब! 'हमने कोरोना में दी सेवाएं, लेकिन अब कंपनी ने दिखाया बाहर का रास्ता'

कोरोना काल में अपनी जान की परवाह किए बगैर कोविड केयर सेंटर (Covid Care Center) में आउटसोर्सिंग स्टाफ (outsourcing staff) के तौर पर ड्यूटी देने वाली स्टाफ नर्सों (Staff Nurses) को कंपनी बाहर का रास्ता दिखा रही है. स्टाफ नर्सों का कहना है कि कोरोना महामारी (corona pandemic) के दौर में उन्होंने बखूबी अपनी सेवाएं दी हैं लेकिन उन्हें बाहर निकालकर सरकार उनके साथ अन्याय कर रही है.

KULLU: बन्दरोल में SSB के जवान ने की आत्महत्या, छुट्टी पर आया था घर

जिला कुल्लू के बन्दरोल (Bandrol of District Kullu) में एक व्यक्ति द्वारा आत्महत्या करने का मामला सामने आया हैं. जानकारी के अनुसार एसएसबी (SSB) के जवान ने अपने घर में फंदा लगाकर आत्महत्या (suicide by hanging) की हैं. एसपी कुल्लू गुरुदेव शर्मा ने बताया कि पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया है और मामले की जांच की जा रही है.

VACCINE के खिलाफ Awaken India Moment, शिमला में उपायुक्त कार्यालय के बाहर किया प्रदर्शन

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए केंद्र और प्रदेश सरकार ने वैक्सीन(Vaccine) लगाने का अभियान शुरू किया, लेकिन वैक्सीन के खिलाफ अवेकन इंडिया मूमेंट(Awaken India Moment) ने मोर्चा खोल दिया.स्टेट हेड मधु सिंह (Awaken India Moment State Head Madhu Singh) का कहना है कि इसके दुष्पपरिणाम भी सामने आ रहे है.



ये भी पढ़ें: Swachh Survekshan 2021: हिमाचल टॉप फाइव में, लेकिन शिमला 102वें पायदान पर

Last Updated : Nov 21, 2021, 9:34 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details