हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें @ 7 PM

By

Published : Oct 24, 2021, 7:04 PM IST

जनजातीय जिला किन्नौर के बरुआ कंडे में तीन पर्यटकों की मौत की खबर सामने आई है. मंडी संसदीय क्षेत्र के 42 हजार से ज्यादा बुजुर्ग और दिव्यांग वोटर्स को इस बार निर्वाचन आयोग ने पोस्टल बैलेट की सुविधा दी है. कांग्रेस नेता बंबर ठाकुर और गंगूराम मुसाफिर ने केंद्र और प्रदेश सरकार पर सरकारी उपक्रमों और संपत्तियों को बेचने का आरोप लगाया है. पढ़ें शाम 7 बजे तक की 10 बड़ी खबरें.

top news
top news

किन्नौर में 3 पर्यटकों की मौत, 10 का रेस्क्यू जारी

जनजातीय जिला किन्नौर के बरुआ कंडे में तीन पर्यटकों की मौत की खबर सामने आई है. उपायुक्त किन्नौर अपूर्व देवगन ने बताया कि 13 पर्यटक रोहड़ू के जांगलिक से किन्नौर जिले के बरुआ कंडे होते हुए सांगला आ रहे थे. विपरीत मौसम परिस्थितियों व बर्फबारी के कारण इनमें से 3 पर्यटकों की रास्ते में मृत्यु हो गई है.

पोस्टल बैलेट से वोटिंग: मोबाइल वोटिंग टीमों के माध्यम से बुजुर्ग और दिव्यांग घर से डाल रहे वोट

मंडी संसदीय क्षेत्र के 42 हजार से ज्यादा बुजुर्ग और दिव्यांग वोटर्स को इस बार निर्वाचन आयोग ने पोस्टल बैलेट की सुविधा दी है. मोबाइल वोटिंग टीम जिले की 10 विधानसभा क्षेत्रों घर-घर जाकर पोस्टल बैटले से वोटिंग करवा रही है.

केंद्र और राज्य सरकार पर बरसे कांग्रेस नेता, लगाए ये आरोप

कांग्रेस नेता बंबर ठाकुर और गंगूराम मुसाफिर ने केंद्र और प्रदेश सरकार पर सरकारी उपक्रमों और संपत्तियों को बेचने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि पूर्व में केंद्र और प्रदेश में सत्तासीन सरकारों के समय बनाई गई सरकारी संपत्तियों को बेचा जा रहा है. यहां मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बल्ह एयरपोर्ट को अपना ड्रीम प्रोजेक्ट बता रहे हैं. ऐसे में वह बताएं कि बल्ह एयरपोर्ट वह बेचने के लिए ही तो नहीं बना रहे हैं.

बिलासपुर में राष्ट्रीय वाटर स्पोर्ट्स प्रतियोगिता का आगाज, खाद्य आपूर्ति मंत्री ने किया शुभारंभ

लंबे अंतराल के बाद गोबिंद सागर झील में नेशनल वॉटर स्पोर्ट्स प्रतियोगिया यानि कयाकिंग एवं केनोइंग चैंपियनशिप शुरू हो गई है. रविवार को खाद्य आपूर्ति मंत्री राजिंद्र गर्ग ने इस प्रतियोगिता का शुभारंभ किया. प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए 26 राज्यों से 650 खिलाड़ी बिलासपुर पहुंचे हैं. यह प्रतियोगिता चार दिन तक आयोजित की जाएगी. विजेता टीम ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करेगी.

कौल सिंह का बड़ा बयान, कहा: ब्रिगेडियर को उनकी ही पंचायत में न हरा सका तो छोड़ दूंगा राजनीति

कौल सिंह ठाकुर का कहना है कि ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर को सिर्फ कारगिल हीरो के नाम से प्रचारित किया जा रहा है, जबकि धरातल पर उनकी कोई पकड़ नहीं हैं. कौल सिंह ठाकुर ने पूरे मंडी जिला से भी कांग्रेस को बढ़त का दावा किया है. साथ ही उन्होंने कहा कि जो उनकी गृह पंचायत है, वहां से कांग्रेस पार्टी को बढ़त दिलाई जाएगी और ब्रिगेडियर को उनके ही घर पर मात दी जाएगी.

मंडी के 'महाभारत' में मीम बना हथियार, पेट्रोल- डीजल के बढ़ते दामों पर विक्रमादित्य का जयराम पर चुटीला हमला

हिमाचल में उपचुनाव के दिन जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं, वैसे-वैसे प्रदेश में सियासी माहौल गरमाता जा रहा है. बीजेपी और कांग्रेस के नेता एक दूसरे पर जुबानी हमला करने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं. शिमला ग्रामीण से विधायक विक्रमादित्य सिंह ने प्रदेश में बढ़ रही बेरोजगारी और महंगाई को लेकर सीएम जयराम ठाकुर पर निशाना साधा है.

आफत की बर्फबारी! लाहौल स्पीति में बर्फ से ढकी पहाड़ियां, मैदानी इलाकों में ठंड ने दी दस्तक

हिमाचल प्रदेश में ठंड ने दस्तक दे दी है. कुल्लू और लाहौल स्पीति की ऊंची चोटियों पर बर्फबारी का दौर जारी है. ठंड बढ़ने से लोगों की परेशानियां भी बढ़ गई हैं. लाहौल स्पीति प्रशासन ने जिले में पर्यटक वाहनों की एंट्री पर रोक लगा दी है. वहीं, पूरे प्रदेश में 25 अक्टूबर तक बारिश और बर्फबारी का दौर जारी रहेगा.

मंडी के 'महाभारत' में मीम बना हथियार, पेट्रोल- डीजल के बढ़ते दामों पर विक्रमादित्य का जयराम पर चुटीला हमला

हिमाचल में उपचुनाव के दिन जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं, वैसे-वैसे प्रदेश में सियासी माहौल गरमाता जा रहा है. बीजेपी और कांग्रेस के नेता एक दूसरे पर जुबानी हमला करने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं. शिमला ग्रामीण से विधायक विक्रमादित्य सिंह ने प्रदेश में बढ़ रही बेरोजगारी और महंगाई को लेकर सीएम जयराम ठाकुर पर निशाना साधा है.

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर क्षेत्रवाद की राजनीति के सहारे चुनाव जीतना चाहते हैं: सुक्खू

सुंदरनगर में रविवार को सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने प्रेस वार्ता को संबोधित किया. इस मौके पर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि पिछले चुनावों में डबल इंजन सरकार को सत्ता में लाने का लोगों से भाजपा ने आह्वान किया था, ताकि विकास को नई गति मिल सके, लेकिन प्रदेश सरकार को सत्ता में चार वर्ष होने को हैं कि इस डबल इंजन सरकार ने ऐसा क्या किया है जिसके लिए उसे सराहा जाए.

BJP कार्यकर्ताओं में थोड़ी सी भी शर्म बची है तो स्व. रामस्वरूप शर्मा के परिवार के साथ खड़े हों: विक्रमादित्य

विधायक विक्रमादित्य सिंह ने भाजपा के पूर्व सांसद स्वर्गीय रामस्वरूप शर्मा की मौत पर फिर सवाल खड़े किए हैं और बीजेपी कार्यकर्ताओं को वोट मांगने के बजाए न्याय दिलवाने के लिए उनके परिवार के साथ खड़े रहने की नसीहत दी है. सोशल मीडिया पर पोस्ट डाल कर विक्रमादित्य सिंह ने लिखा कि 'क्या भाजपा को इस लोकसभा उपचुनाव में वोट मांगने का अधिकार है'?

ABOUT THE AUTHOR

...view details