हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

हिमाचल की 10 बड़ी खबरें @1 PM

नेरचौक मेडिकल कॉलेज में कोरोना से 2 संक्रमितों की मौत हो गई है. हिमाचल में जयराम सरकार एक बार फिर एक हजार करोड़ रुपये का कर्ज लेगी. अंतर्राष्ट्रीय मेला श्री रेणुका जी की इस बार कोरोना काल के चलते रिवायतें कुछ बदली बदली सी होगी. पांवटा साहिब में 3 अलग-अलग सड़क हादसों में 2 लोगों की मौत हो गई है. पढ़ें दोपहर 1 बजे तक की 10 बड़ी खबरें.

By

Published : Nov 20, 2020, 1:05 PM IST

हिमाचल की बड़ी खबरें
हिमाचल की बड़ी खबरें

इंडो-तिब्बत बाइक रैली रामपुर से किन्नौर के लिए रवाना

धर्मशाला से शुरू हुई इंडो-तिब्बत बाइक रैली टू एक्सपोज चाइना वीरवार रात को रामपुर पहुंची और शुक्रवार को किन्नौर के लिए रवाना हो गई है. बाइक रैली के माध्यम से तिब्बतीयन युवा कांग्रेस के सदस्य चीन द्वारा तिब्बत सहित अन्य देशों के खिलाफ की जा रही साजिशों को बेनकाब करने का प्रयास करेंगे.

मेडिकल कॉलेज नेरचौक में 2 और संक्रमितों की हुई मौत

नेरचौक मेडिकल कॉलेज में कोरोना से 2 संक्रमितों की मौत हो गई है. सीएमओ मंडी डॉक्टर देवेंद्र शर्मा ने मामले की पुष्टि की है. उन्होंने लोगों से प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए सावधानी बरतने की अपील की है.

हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा अधिकारी संघ ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की

हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा अधिकारी संघ (हि.प्र.प्र.से.) के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों के प्रतिनिधिमंडल ने अध्यक्ष हरबंस सिंह ब्रसकोन के नेतृत्व में मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर से भेंट की. मुख्यमंत्री ने संघ के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को बधाई देते हुए कहा कि प्रशासनिक सेवा अधिकारी राज्य सरकार की नीतियों और कार्यक्रमों को कुशलतापूर्वक कार्यान्वित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं.

शिमलाः फिर एक हजार करोड़ रुपये का कर्ज लेगी जयराम सरकार

हिमाचल में जयराम सरकार एक बार फिर एक हजार करोड़ रुपये का कर्ज लेगी. बता दें कि सरकार पर पहले से ही करीब 60 हजार करोड़ रुपये का कर्ज है. हाल ही में सरकार ने एक हजार करोड़ रुपये का कर्ज लिया था. अब एक हजार करोड़ रुपये का कर्ज फिर लेने की अधिसूचनाएं जारी की गई हैं.

इस बार बदली-बदली होंगी मां-बेटे के मिलन का प्रतीक अंतर्राष्ट्रीय मेला श्री रेणुका जी की रिवायतें

अंतर्राष्ट्रीय मेला श्री रेणुका जी की इस बार कोरोना काल के चलते रिवायतें कुछ बदली बदली सी होगी. 24 से 30 नवंबर तक आयोजित होने वाले श्री रेणुका जी मेले को लेकर सिरमौर प्रशासन ने कोविड-19 के मद्देनजर एसओपी जारी कर दी है.

पांवटा साहिब : 3 सड़क हादसों में 2 लोगों की मौत 1 की हालत गंभीरत, जांच में जुटी पुलिस

पांवटा साहिब में सड़क हादसे खमने का नाम नहीं ले रहे हैं. डीएसपी पांवटा वीर बहादुर सिंह ने मौके पर पहुंचकर ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया और कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है. पांवटा अस्पताल के डॉ. पीयूष तिवारी ने बताया कि गुरुवार रात अस्पताल में चार हादसे सामने आए हैं. पुलिस ने मामले दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है.

अटल टनल से शिलान्यास पट्टिका हटाए जाने का विरोध

अटल टनल रोहतांग से कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्षा सोनिया के नाम की शिलान्यास पट्टिका के हटाए जाने का विरोध जारी है. कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग ने भी उपायुक्त कार्यालय के बाहर शिलान्यास पट्टिका लगाने को लेकर सांकेतिक धरना-प्रदर्शन किया.

एनआईटी हमीरपुर और हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय के बीच MoU

एनआईटी और तकनीकी विवि ने एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं, जिसमें इंजीनियरिंग के क्षेत्र में तकनीकी आधारित कौशल विकास, शिक्षा व अनुसंधान को बढ़ावा देना है. एमओयू के अनुसार अब दोनों संस्थानों ने आगामी तीन साल के लिए इंजिनियरिंग के क्षेत्र में संयुक्त रूप से काम करने की योजना बनाई है.

नौणी विवि की शोधकर्ता जागृति को मिलेगा पुरस्कार

डॉ. यशवंत सिंह परमार उद्यानिकी एवं वानिकी विश्वविद्यालय नौणी की शोधकर्ता डॉ. जागृति ठाकुर को फर्टिलाइजर एसोसिएशन ऑफ इंडिया गोल्डन जुबली अवार्ड फॉर आउटस्टैंडिंग डॉक्टोरल रिसर्च इन फर्टिलाइजर यूसेज के लिए चुना गया है. पुरस्कार में एक लाख रुपये नकद, स्वर्ण पदक और प्रशस्ति पत्र शामिल है.

साल खड्ड में मिला लोक निर्माण विभाग में कार्यरत बेलदार का शव

चंबा-साहो मार्ग पर स्थित साल खड्ड में लोक निर्माण विभाग में कार्यरत बेलदार का शव पेड़ से लटका हुआ मिला है. पुलिस अधीक्षक चंबा अरूल कुमार ने खबर की पुष्टि की है. एसपी अरूल कुमार ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया गया है. साथ ही आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details