हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें @ 3 PM

By

Published : Dec 23, 2021, 3:08 PM IST

Updated : Dec 23, 2021, 3:15 PM IST

हमीरपुर में उपायुक्त देबश्वेता बनिक (dc hamirpur debashweta banik) ने कंप्यूटर लैब एवं ई-लर्निंग सेंटर (e learning center in hamirpur) का शुभारंभ किया. 'प्रशासन गांव की ओर सप्ताह' के तहत डलहौजी (Good Governance Week in Himachal) उपमंडल प्रशासन द्वारा मनोला पंचायत में लोगों की समस्याएं सुनी गईं. जिला ऊना में युवा सेवा एवं खेल विभाग द्वारा 37वां राज्य स्तरीय सांस्कृतिक महोत्सव मनाया जा (state level cultural competition in una) रहा है. पढ़ें दोपहर 3 बजे तक की 10 बड़ी खबरें...

HINDI NEWS OF HIMACHAL PRADESH
फोटो.

PM MODI MANDI TOUR: मंडी में अधिकारियों के सीथ सीएम ने की बैठक, दिए ये निर्देश

पीएम मोदी के मंडी दौरे (pm modi mandi tour) को लेकर सीएम जयराम ने तैयारियों की समीक्षा (cm jairam thakur review preparations) की. सीएम जयराम ने कहा कि विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को आयोजन स्थल तक लाने के लिए परिवहन की उचित व्यवस्था सुनिश्चित की जानी चाहिए. उनके जलपान के लिए भी समुचित प्रबन्ध किए जाने चाहिए. उन्होंने जिला पुलिस को वाहनों के सुचारू संचालन, बसों और अन्य वाहनों की पार्किंग के लिए भी उचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए.

Good Governance Week in Himachal: 'प्रशासन गांव की ओर' कार्यक्रम के तहत डलहौजी में लोगों की समस्याओं का किया निपटारा

'प्रशासन गांव की ओर सप्ताह' के तहत डलहौजी (Good Governance Week in Himachal) उपमंडल प्रशासन द्वारा मनोला पंचायत में लोगों की समस्याएं सुनी गईं और मौके पर ही समस्याओं का निपटारा किया गया. वहीं, जो समस्याएं शेष बची हैं उन्हें एक सप्ताह के भीतर (people problems in Manola Panchayat) निपटाया जाएगा. वहीं, हिमाचल सरकार द्वारा शुरू की गई इस पहल की जनता ने भी सराहना की है.

State Level Cultural Competition Himachal: राज्यस्तरीय सांस्कृतिक प्रतियोगिता के लिए कुल्लू की टीम ऊना के लिए रवाना

State Level Cultural Competition Himachal: जिला ऊना में युवा सेवा एवं खेल विभाग द्वारा 37वां राज्य स्तरीय सांस्कृतिक महोत्सव मनाया जा (state level cultural competition in una) रहा है. जिसके तहत वीरवार को सांस्कृतिक महोत्सव में भाग लेने के लिए कुल्लू से 50 सदस्यों की टीम को रवाना किया (kullu team leaves for una) गया. ऊना में आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय सांस्कृतिक प्रतियोगिता में कुल्लू के कलाकार लोक नृत्य, लोक गायन, वाद्ययंत्र, शास्त्रीय गायन सहित अन्य विधाओं में अपनी प्रस्तुति देंगे.

बीटीसी कन्या विद्यालय नूरपुर में शिक्षा संवाद का हुआ आयोजन, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

बीटीसी कन्या विद्यालय नूरपुर में (BTC Govt Girls School Nurpur) स्कूल शिक्षा संवाद के दूसरे चरण की बैठक में स्कूल स्टाफ, अभिभावक व बीएड प्रशिक्षुओं ने हिस्सा लिया. इस दौरान बच्चों को पेश आरही समस्याओं पर भी चर्चा हुई साथ ही अभिभावकों को भी प्रेरित किया गया कि (Shiksha Samvad Program Nurpur) वह अपने बच्चों को नियमित रूप से विद्यालय भेजें ताकि उनकी शिक्षा प्रभावित न हों. बैठक के दौरान नई शिक्षा नीति पर भी चर्चा की गई.

हमीरपुर में ई लर्निंग सेंटर का शुभारंभ, छात्रों को मिलेगी ये सुविधा

हमीरपुर में उपायुक्त देबश्वेता बनिक (dc hamirpur debashweta banik) ने कंप्यूटर लैब एवं ई-लर्निंग सेंटर (e learning center in hamirpur) का शुभारंभ किया. ई लर्निंग सेंटर के शुभारंभ होने से विद्यार्थियों को वाईफाई इंटरनेट की निशुल्क (free internet facility in himachal) सुविधा मिलेगी.

Chaudhary Charan Singh Birth Anniversary: सीएम जयराम ने पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह को श्रद्धांजलि दी

देश के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की जयंती को किसान दिवस (national farmers day 2021) के रूप में मनाते हैं. किसान दिवस के अवसर पर हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर ने पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह ( Chaudhary Charan Singh Birth Anniversary) को श्रद्धांजलि अर्पित की.

Drugs smugglers arrested in Kullu: कुल्लू में नशे की खेप बरमाद, आरोपी गिरफ्तार

जिला कुल्लू में नशा तस्करों पर कुल्लू पुलिस के द्वारा विशेष अभियान चलाया (Himachal Police campaign against drug) गया है और आए दिन चरस व हेरोइन के साथ आरोपियों को गिरफ्तार भी किया जा रहा है. इसी के तहत कुल्लू पुलिस की टीम ने जिला कुल्लू के पतलीकूहल थाने के तहत आने वाले मेहा में 2 किलो 970 ग्राम चरस (Kullu police recovered charas ) के साथ एक आरोपी व्यक्ति को गिरफ्तार किया हैं.

ऊना में राष्ट्रीय किसान दिवस पर बागवानों के लिए हुई संगोष्ठी, उम्दा काम करने वालों को कृषि विभाग ने किया सम्मानित

ऊना जिला मुख्यालय से सटे रामपुर में कृषि दिवस (National Farmers Day in Una) के मौके पर बागवानों के लिए जिला स्तरीय संगोष्ठी (district level seminar in una) का आयोजन किया गया. इस मौके पर किसानों और बागवानों को प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना के अंतर्गत सूक्ष्म सिंचाई प्रणाली के टिप्स विशेषज्ञों ने दिए. वहीं, कार्यक्रम में शामिल हुए छठे वेतन आयोग से अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने बागवानी क्षेत्र में उम्दा काम करने वाले बागवानों को सम्मानित किया.

ABVP Protest in hamirpur: एबीवीपी ने फीस बढ़ोतरी के खिलाफ तकनीकी विश्वविद्यालय के गेट पर जड़ा ताला

तकनीकी विश्वविद्यालय प्रबंधन (technical university hamirpur rise fees) ने फीस में बढ़ोतरी की है, जिसके खिलाफ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने मोर्चा खोल दिया है. फीस बढ़ोतरी के विरोध में विद्यार्थी परिषद ने वीरवार को हमीरपुर में धरना प्रदर्शन (ABVP Protest In Hamirpur) कर तकनीकी विश्वविद्यालय प्रबंधन के खिलाफ (protest against hptu hamirpur) जमकर नारेबाजी की.

Himachal Weather Update : हिमाचल में बारिश-बर्फबारी को लेकर येलो अलर्ट, इस दिन तक खराब रहेगा मौसम

हिमाचल प्रदेश में मौसम विभाग द्वारा 25 व 26 दिसंबर को भारी बारिश और बर्फबारी का येलो अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, प्रदेश में 28 दिसंबर तक मौसम खराब रहने (himachal weather forecast) का पूर्वानुमान है. जिससे ठंड का प्रकोप बढ़ेगा. बता दें कि प्रदेश इन दिनों कड़कड़ाती ठंड की चपेट में है. यहां ठंड का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है. आलम यह है कि प्रदेश के कई जिलों में (Cold wave in himachal) तापमान माइनस डिग्री में जा पहुंचा है.

ये भी पढ़ें : CM Jairam Kullu Tour: PM मोदी मंडी में करेंगे 11,279 करोड़ की विकासात्मक परियोजना का शुभारंभ

Last Updated : Dec 23, 2021, 3:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details