हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

BREAKING LIVE: नाबालिग लड़की को भगाने वाला आरोपी भेजा गया तीन दिन की पुलिस रिमांड पर

By

Published : Aug 27, 2021, 9:33 AM IST

Updated : Aug 27, 2021, 10:01 PM IST

BREAKING LIVE
BREAKING LIVE

21:50 August 27

राजगढ़ से नाबालिग लड़की को भगाने के आरोप में नेपाली युवक गिरफ्तार

राजगढ़:सिरमौर जिले के राजगढ़ थाना के तहत पुलिस चौकी यशवंतनगर में एक नाबालिग लड़की को भगाकर ले जाने का मामला सामने आया है. लड़की के परिजनों ने इसकी शिकायत पुलिस चौकी यंशवतनगर में दर्ज कराई है. शिकायत के अनुसार नाबालिग लड़की को एक नेपाली युवक 22 अगस्त को भगा कर ले गया. इस पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए साइबर सेल की मदद से युवक के फोन की डिटेल प्राप्त की. जांच के दौरान मालूम हुआ कि युवक ने किन्नौर किसी को फोन किया था. पुलिस ने इस कड़ी को जोड़ते हुए किन्नौर में युवक और लड़की को खोजने की मुहिम शुरू की. चौकी प्रभारी चेतन चौहान और मुख्य आरक्षी विकास ठाकुर के नेतृत्व में पुलिस दल ने किन्नौर के रारंग गांव से लड़की और युवक को पकड़ने में सफलता हासिल की है. डीएसपी भीष्म ठाकुर ने इसकी पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है. साथ ही उन्होंने कहा कि लड़की को उसके परिजनों को सौंप दिया गया है.

ये भी पढ़ें:MC की बैठक में BJP पार्षदों ने किया हंगामा, कांग्रेस बोली- इस दिन से हर माह 100 रुपए में मिलेगा पानी

21:14 August 27

गोहर उपमंडल में एक नाबालिग लड़की की शादी करवाने का मामला सामने आया है.

मंडी: जिला मंडी के गोहर उपमंडल में एक नाबालिग लड़की की 15 वर्ष की आयु में शादी करवाने का मामला सामने आया है. शादी गत वर्ष हुई थी अब नाबालिग 8 महीने की गर्भवती बताई जा रही है जिसकी उम्र अब 16 वर्ष हो चुकी है.

चाइल्ड लाइन की टीम को जैसे ही इस बच्ची के बारे में जानकारी मिली तो उन्होंने इस बच्ची के ननिहाल से इसे रेस्क्यू किया. आज इसे बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश किया गया जहां पर परिजनों द्वारा शपथ पत्र दायर करने के बाद बच्ची को माता-पिता के हवाले कर दिया गया है. वहीं, परिजनों को हिदायत दी गई है कि जब तक बच्ची 18 वर्ष की नहीं हो जाती तब तक उसकी देखभाल खुद परिजन करें और उसे कहीं और न भेजें. वहीं, बाल विवाह का मामला दर्ज करने के लिए केस जिला पुलिस को भेज दिया गया है.

ये भी पढ़ें:चंडीगढ़ मनाली नेशनल हाईवे-21 पर पहाड़ी से गिरी चट्टानें, सड़क मार्ग बंद

21:08 August 27

7 से 11 सितंबर तक मनाया जाएगा शिक्षक पर्व, वर्चुअल माध्यम से होंगे कार्यक्रम

शिमला: देशभर में 7 सितंबर से 17 सितंबर तक शिक्षक पर्व (Sikshak Parv) मनाया जाएगा. यह कार्यक्रम वर्चुअल माध्यम से ही होगा. कोरोना के खतरे को देखते हुए इस साल भी कार्यक्रम को वर्चुअल रूप से ही मनाया जाएगा. शिक्षक पर्व के दौरान 7 सितंबर से 17 सितंबर तक वेबिनार, चर्चा, और प्रेजेंटेशन का आयोजन किया जाएगा. कोरोना संकट (Corona Pandemic) के दौरान अध्यापकों के अमूल्य योगदान और राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के काम को आगे बढ़ाने पर चर्चा की जाएगी. बीते साल भी नई शिक्षा नीति ( New Education Policy) पर कार्यक्रम आयोजित किए गए थे. आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर आजादी का अमृत महोत्सव के तहत कार्यक्रम की थीम 'भारत के स्कूलों में धारणीय और गुणवत्ता शिक्षा' (Quality and Sustainable Schools: Learning from Schools in India) होगी.

19:46 August 27

एचआरटीसी बस की ब्रेक अचानक फेल हो गई.

एचआरटीसी बस की ब्रेक अचानक फेल.

पालमपुर: नगरोटा से चंबी जा रही एचआरटीसी बस की ब्रेक अचानक फेल हो गई. गनीमत यह रही कि ड्राइवर ने सूझबूझ दिखाते हुए बस को खुली जगह में मोड़ दिया नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था. इस दौरान बस में 35 लोग सवार थे, जिनमें 15 से अधिक लोगों की चोटें आई हैं. यात्रियों को नगरोटा अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं, जेसीबी के माध्यम से बस को बाहर निकाला गया है.

18:01 August 27

थल सेना भर्ती रैली के दौरान ग्राउंड टेस्ट पास करने वाले युवाओं की लिखित परीक्षा स्थगित कर दी गई है.

हमीरपुर:इस वर्ष मार्च में ऊना के इंदिरा स्टेडियम में आयोजित थल सेना भर्ती रैली के दौरान ग्राउंड टेस्ट पास करने वाले युवाओं की लिखित परीक्षा स्थगित कर दी गई है. सेना भर्ती कार्यालय हमीरपुर के निदेशक कर्नल संजीव कुमार त्यागी ने बताया कि यह लिखित परीक्षा 29 अगस्त को हमीरपुर के निकट अणु के खेल स्टेडियम में आयोजित की जानी थी, लेकिन कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए यह परीक्षा आगामी आदेशों तक स्थगित की गई है.

यह परीक्षा सैनिक जनरल ड्यूटी, सैनिक क्लर्क जनरल ड्यूटी, स्टोरकीपर, तकनीशियन, फार्मासिस्ट और धर्म शिक्षक के पदों के लिए ली जानी है. कर्नल त्यागी ने बताया कि लिखित परीक्षा की नई तिथि घोषित होते ही अभ्यर्थियों को सूचित कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें:पर्यटकों की पसंद बनते जा रहे हैं पत्थर-लकड़ी के बने भवन, पर्यावरण सरंक्षण में भी दे रहे योगदान

11:19 August 27

श्री नैना देवी मार्ग बंद

बिलासपुर: भाखड़ा डैम के पास पहाड़ से पत्थर गिरने से श्री नैना देवी मार्ग बंद हो गया है. मार्ग बंद होने से लोगों की परेशानी बढ़ गई है. मार्ग बहाल करने के प्रयास किए जा रहे हैं, जल्द ही मार्ग बहाल होने की उम्मीद है.  

09:22 August 27

आफत की बारिश

मंडी: हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर बारिश आफत बनकर बरसी है. भारी बारिश के चलते मंडी-पंडोह मार्ग पर पहाड़ से टूट कर गिरी चट्टान. बीच मार्ग पर पत्थर के आ जाने से चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाइवे बंद. लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.  

Last Updated : Aug 27, 2021, 10:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details