हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

शिमला सहित कई हिस्सों में हुई झमाझम बारिश, कई सड़कों पर यातायात बाधित

By

Published : Aug 7, 2020, 9:39 PM IST

शिमला में शुक्रवार को बारिश शुरू हूई. इसके अलावा प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हुई है. मौसम विभाग अनुसार प्रदेश में 13 अगस्त तक मौसम खराब बना रहेगा. इस दौरान कई हिस्सों में तेज हवाओं के साथ बारिश होने की आशंका है.

heavy rain in himachal
heavy rain in himachal

शिमलाः हिमाचल में राजधानी शिमला सहित कई हिस्सों में शुक्रवार को जम कर बारिश हुई है. राजधानी में सुबह जहां मौसम बिल्कुल साफ था. वहीं, शुक्रवार दोहपर 12 बजे अचानक मौसम ने करवट बदली और बारिश शुरू हो गई.

इसके अलावा प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हुई है. बारिश के चलते प्रदेश भर में 40 सड़कें जाम हो गई. हालांकि लोकनिर्माण विभाग द्वारा देर शाम तक सड़कों को बहला कर दिया गया. वहीं, बारिश से तापमान में भी कमी आई है.

मौसम विभाग ने अगले 13 अगस्त तक मौसम खराब बने रहने की आशंका जताई है. 9 अगस्त को बारिश को लेकर येलो अलर्ट भी जारी किया गया है. इस दौरान तेज हवाओं के साथ बारिश होने और नदी-नालों के उफान पर होने की संभावना जताई गई है. वहीं, प्रशासन ने लोगों को नदी-नालों से दूर रहने की अपील की है.

मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा कि शुक्रवार को कई हिस्सों में बारिश हुई है. प्रदेश में 13 अगस्त तक मौसम खराब बना रहेगा. इस दौरान कई हिस्सों में तेज हवाओं के साथ बारिश होने की आशंका है. उन्होंने कहा की इस दौरान लैंडस्लाइड भी हो सकती है.

ये भी पढ़ें-समग्र शिक्षा ने ऑनलाइन कक्षा का करवाया सर्वे, सफल साबित हो रहा सरकार का प्रयास

ये भी पढ़ें-पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा ने CM के कांगड़ा दौरे पर खड़े किए सवाल, बोले-प्रदेश में दोहरा कानून लागू

ABOUT THE AUTHOR

...view details