हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

NEWS TODAY: जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

By

Published : Nov 29, 2021, 7:08 AM IST

प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सोमवार को अपने गृह जनपद मंडी की धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र के एक दिवसीय दौरे पर रहेंगे. हिमाचल प्रदेश में आज यानी सोमवार से लेकर 30 नवंबर तक मौसम शुष्क रहने की संभावना है. संसद का शीतकालीन सत्र आज से शुरू होने जा रहा है. तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने वाला विधेयक (farm laws repeal bill 2021) शीतकालीन सत्र 2021 के पहले दिन संसद में पेश किया जाएगा. जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर. देश, खेल, और राजनीति में क्या होने वाला है खास. ETV भारत पर एक क्लिक में मिलेगी आपको पूरी जानकारी...

news today of himachal pradesh
फोटो.

गृह जिले मंडी के एक दिवसीय दौरे पर सीएम जयराम ठाकुर

प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सोमवार को अपने गृह जनपद मंडी की धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र के एक दिवसीय दौरे पर रहेंगे. इस दौरान सीएम जयराम ठाकुर करोड़ों रुपये की योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे.

सीएम जयराम का एक दिवसीय मंडी दौरा.

हिमाचल में आज शुष्क रहेगा मौसम

हिमाचल प्रदेश में आज यानी सोमवार से लेकर 30 नवंबर तक मौसम शुष्क रहने की संभावना है. मौसम विभाग ने एक दिसंबर को प्रदेश के मध्यम और अधिक ऊंचाई वाले इलाको में बारिश और बर्फबारी की चेतावनी जारी की है. मौसम साफ होने की वजह से तापमान में भारी गिरावट देखने को मिल रही है.

हिमाचल में आज साफ रहेगा मौसम.

आज से शुरू हो रहा संसद का शीतकालीन सत्र

सोमवार यानी आज से संसद का शीतकालीन सत्र शुरू होने जा रहा है. सत्र से पहले बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में विपक्षी दलों ने किसान आंदोलन, महंगाई, ईंधन की कीमतों में वृद्धि, बेरोजगारी, पेगासस जासूसी विवाद और लद्दाख में चीनी अतिक्रमण जैसे कई मुद्दों पर चर्चा कराए जानी की मांग उठाई.

संसद का शीतकालीन सत्र.

आज पेश होगा कृषि कानूनों को निरस्त करने वाला विधेयक

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने बताया कि तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने वाला विधेयक (farm laws repeal bill 2021) शीतकालीन सत्र 2021 के पहले दिन संसद में पेश किया जाएगा. उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फसल विविधता, शून्य-बजट खेती एमएसपी प्रणाली को और अधिक पारदर्शी व इससे जुड़े मुद्दों पर विचार-विमर्श करने के लिए एक समिति गठित करने की घोषणा की है.

आज पेश होगा कृषि कानूनों को निरस्त करने वाला विधेयक.

आईटी मंत्रालय आज से मनाएगा 'आजादी का डिजिटल महोत्सव'

आईटी मंत्रालय की ओर से आज से 'आजादी का डिजिटल महोत्सव' मनाया जाएगा. रविवार को जारी एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई. इस महोत्सव के तहत सप्ताह भर तक कई कार्यक्रम और गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा, जिनके जरिये डिजिटल क्षेत्र में देश की उपलब्धियों को दर्शाया जाएगा और भविष्य की रूपरेखा पेश की जाएगी.

आईटी मंत्रालय मनाएगा आजादी का डिजिटल महोत्सव.

फेसबुक के शीर्ष अधिकारी सोमवार को पेश होंगे संसदीय समिति के सामने

फेसबुक इंडिया के शीर्ष कार्यकारियों (अधिकारियों) के सोमवार को कांग्रेस नेता शशि थरूर की अध्यक्षता वाली संसद की एक समिति के सामने पेश होने की संभावना है. लोकसभा सचिवालय से जारी नोटिस के अनुसार सूचना प्रौद्योगिकी पर संसद की स्थायी समिति नागरिकों के अधिकारों को सुरक्षा प्रदान करने तथा सोशल /ऑनलाइन समाचार मंचों के दुरुपयोग को रोकने के विषय पर फेसबुक इंडिया के प्रतिनिधियों की राय जानने के लिए सोमवार को बैठक करने वाली है.

संसदीय समिति के सामने पेश होंगे फेसबुक के अधिकारी.

रोमांचक हुआ कानपुर टेस्ट, न्यूजीलैंड को जीत के लिए चाहिए 280 रन

कानपुर में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच का आज पांचवा दिन है. भारत ने न्यूजीलैंड के सामने 284 रनों का टारगेट रखा है. चौथे दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड ने एक विकेट खोकर 4 रन बना लिए थे.

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच का आज आखिरी दिन.

ABOUT THE AUTHOR

...view details