हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष की रेस में बिंदल सबसे आगे, हाईकमान के आदेश का इंतजार

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष के चुनाव के लिए 17 जनवरी को प्रक्रिया शुरू होगी. उसके बाद 18 जनवरी को नाम तय होगा और औपचारिक घोषणा होगी. इस पूरी प्रक्रिया को संपन्न करवाने के लिए केंद्र से भाजपा के दिग्गज नेता और मंत्री रमेश पोखरिया निशंक हिमाचल आ रहे हैं.

By

Published : Jan 14, 2020, 9:03 PM IST

Updated : Jan 14, 2020, 9:13 PM IST

new president of the state bjp will be announced on 18 January
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष की रेस में बिंदल सबसे आगे

शिमला: भाजपा प्रदेशाध्यक्ष के लिए विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल का नाम सबसे आगे है लेकिन हाई कमान की तरफ से अभी तक उनको हरी झंडी नहीं मिल पाई है. हाई कमान का संदेश लेकर प्रदेश चुनाव अधिकारी और केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक 16 जनवरी शाम को शिमला पहुंचेंगे. उनके साथ भाजपा के राष्ट्रीय सचिव सुनिल देवधर भी मौजूद रहेंगे. दोनों केंद्रीय नेताओं की निगरानी में ही प्रदेश भाजपा अध्यक्ष के चुनाव संपन्न होंगे.

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष के चुनाव के लिए 17 जनवरी को प्रक्रिया शुरू होगी. उसके बाद 18 जनवरी को नाम तय होगा और औपचारिक घोषणा होगी. इस पूरी प्रक्रिया को संपन्न करवाने के लिए केंद्र से भाजपा के दिग्गज नेता और मंत्री रमेश पोखरिया निशंक हिमाचल आ रहे हैं. राजीव बिंदल विधानसभा अध्यक्ष बनाए जाने के समय से ही नाखुश चल रहे हैं और लगातार कोशिश कर रहे थे कि उनको या तो मंत्री बनाया जाए या फिर पार्टी प्रदेशाध्यक्ष ही बना दिया जाए. अपनी राय बताने और केंद्रीय नेतृत्व को मनाने के लिए बिंदल कई बार दिल्ली दरबार में भी हाजिरी लगाते रहे.

वीडियो

अब देखने वाली बात यह होगी कि हाई कमान बिंदल के नाम पर सहमति देते हैं या नहीं. अध्यक्ष पद के लिए हाई कमान के अलावा संघ की राय भी महत्वपूर्ण रहने वाली है. भाजपा में संगठन सर्वोपरि का रिवाज काफी पुराना है. संगठन और संघ का सरकार पर पूरा नियंत्रण रहता है. जानकारों की माने तो भाजपा के हर बड़े फैसले के पीछे संघ की स्वीकृति रहती है.

ये भी पढ़ें: वायरल वीडियो पर सूरत नेगी ने विक्रमादित्य पर बोला हमला, हिंदी पढ़ने की दी सलाह

Last Updated : Jan 14, 2020, 9:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details