हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

शिमला वित्त कमेटी की बैठक: 53 लाख के विकास कार्यो को मंजूरी, आजीविका भवन का जल्द होगा लोकार्पण

By

Published : Apr 18, 2022, 7:23 PM IST

शिमला में वर्तमान नगर-निगम के हाउस की अंतिम वित्त कमेटी की बैठक आज सोमवार को आयोजित की (MUNICIPAL CORPORATION SHIMLA FCPC MEETING) गई. जिसकी अध्यक्षता नगर निगम शिमला की महापौर सत्या कौंडल ने (MC SHIMLA MAYOR ON FCPC MEETING) की. इस दौरान बैठक में बहुत से विकास कार्यों को मंजूरी दी गई. वहीं शिमला की लिफ्ट के पास बनाए गए आजीविका भवन का भी चुनावों से पहले उद्घाटन करने की बात कही गई.

MUNICIPAL CORPORATION SHIMLA FCPC MEETING
शिमला वित्त कमेटी की बैठक

शिमला:राजधानी शिमला में वर्तमान नगर-निगम के हाउस की अंतिम वित्त कमेटी की बैठक में 53 लाख के विकास कार्यों को मंजूरी दी (MUNICIPAL CORPORATION SHIMLA FCPC MEETING) गई. सोमवार को महापौर सत्या कौंडल की अध्यक्षता में हुई बैठक में 12 लाक 30 हजार की लागत से इंद्र नगर कॉलोनी ढली में दादा-दादी पार्क में बचे हुए कार्य को करवाने के लिए मंजूरी दी गई. इसके साथ ही टूटीकंडी में आईएआरआई से मेहता कॉलोनी तक एम्बुलेंस सड़क बनाने के लिए 15 लाख की राशि मंजूर की गई है.

राजधानी के उपनगर में मज्याठ में व्यावसायिक परिसर बनाने के लिए 26 लाख के बजट मंजूर किया गया (MUNICIPAL CORPORATION SHIMLA ) है. इसमें दुकानों का निर्माण किया जाना है. इसके साथ शहर में निगम की आय को बढ़ाने के लिए पुलिस की सभी गुमटियों और निजी संपत्ति पर विज्ञापन पर टैक्स की क्या व्यवस्था होगी, इस पर भी चर्चा की गई. हालांकि इस पर कोई फैसला नहीं लिया गया. इस पर फैसला नगर निगम की मासिक बैठक में आने वाले समय में लिया जाना प्रस्तावित है.

नगर निगम शिमला की एफसीपीसी बैठक

शहर में निगम की आय को बढ़ाने के लिए निगम प्रशासन ने प्रस्ताव तैयार किया है. इसके अलावा कार्ट रोड पर बनाए गए आजीविका भवन का भी जल्द उद्घाटन करवाने का फैसला बैठक में लिया (Shimla Finance Committee meeting) गया. निगम मुख्यमंत्री से समय लेगा और इसका उद्घाटन चुनावों से पहले करवाने की निगम तैयारी कर रहा है. बता दें, आजीविका भवन बनकर तैयार हो गया है और इसमें तिब्बती मार्केट और शहर के तहबाजारियों को दुकानें दी जानी है.

नगर निगम की महापौर सत्या कौंडल ने कहा कि आज वित्त कमेटी की बैठक आयोजित की (MC SHIMLA MAYOR ON FCPC MEETING) गई, जिसमें वार्डों में एम्बुलेंस सड़क, पार्क और व्यवसाय परिसर बनाने को मंजूरी दी गई है. उन्होंने कहा कि शहर के तहबाजारियों के लिए लिफ्ट के समीप आजीविका भवन बनाया गया है और यह भवन बनकर तैयार हो गया है और जल्द ही इसका उद्घाटन मुख्यमंत्री से करवाया जाना है. इसको लेकर उनसे समय मांगा जाएगा और आजीविका भवन में शहर के तहबाजारियों को बसाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details