हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

मौसम विभाग ने हटाई भारी बारिश व बर्फबारी की चेतावनी, प्रदेश में कुछ दिन साफ रहेगा मौसम

शुक्रवार को मौसम विभाग की भारी बारिश और बर्फबारी की चेतावनी का कोई असर नजर नही आया. आने वाले कुछ दिन मौसम साफ रहेगा और लोगो को ठंड से राहत भी मिल सकती है.

By

Published : Nov 15, 2019, 10:53 PM IST

मौसम विभाग ने हटाई भारी बारिश व बर्फबारी की चेतावनी

शिमला: प्रदेश में शुक्रवार को मौसम विभाग की भारी बारिश और बर्फबारी की चेतावनी का कोई असर देखने को नही मिला. मौसम विभाग ने पांच जिलों में भारी बारिश और ऊपरी क्षेत्रो में बर्फबारी का येलो अलर्ट भी जारी किया था, लेकिन इसका कोई असर देखने को नही मिला.

वहीं, मौसम विभाग ने जो चेतवानी दी थी, उसे भी हटा दिया गया है. विभाग का कहना है कि डब्ल्यू डी कमजोर पड़ने से प्रदेश में बारिश और बर्फबारी नही हुई है. हालांकि शुक्रवार सुबह से ही आसमान काले घने बादलों से ढका हुआ था और लोगों को ठंड से राहत नही मिल पा रही है. जिस कारण बारिश के आसार भी नजर आ रहे थे, लेकिन दोहपर तक आसमान से बादल छटने शुरू हो गए और शाम को मौसम बिल्कुल साफ हो गया. हालांकि आने वाले कुछ दिन मौसम साफ रहेगा, जिससे लोगो को ठंड से राहत मिल सकती है.

वीडियो

मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा कि शुक्रवार के लिए बारी बारिश और बर्फबारी को लेकर चेतावनी जारी की थी, जिसे हटा दिया गया है. इसके साथ ही शनिवार को कुछ एक स्थानों पर ही बारिश होने की संभावना जताई है जबकि ज्यादातर क्षेत्रों में मौसम साफ रहेगा.

उन्होंने कहा कि दिनभर आसमान में बादल छाए रहने से तापमान में दो डिग्री तक गिरवाट दर्ज की गई है जबकि केलांग में तापमान माइनस में चल रहे है. प्रदेश में आने वाले कुछ दिनों तक मौसम साफ रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details