हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल युवा कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पहुंचे पार्टी दफ्तर, कार्यकर्ताओं के दिए ये निर्देश

By

Published : Sep 11, 2020, 1:54 PM IST

हिमाचल युवा कांग्रेस को इस महीने नए अध्यक्ष मिलने की संभावना है साथ ही नए कार्यकारिणी का भी गठन किया जाएगा. चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं. हिमाचल युवा कांग्रेस प्रभारी जगदेव गागा ने बताया कि इस बार चुनाव ऑनलाइन किया जा रहा है और इसके लिए 15 सितंबर तक सदस्यता अभियान चलेगा.

himachal youth congress in charge reached party office in shimla
युवा कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पहुंचे पार्टी दफ्तर

शिमला: हिमाचल युवा कांग्रेस को इस महीने नए अध्यक्ष मिलने की संभावना है साथ ही नए कार्यकारिणी का भी गठन किया जाएगा. चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं. चुनाव के लिए 41 उम्मीदवारों ने नामांकन भरा है और सभी उम्मीदवार सदस्य बनाने में जुटे हैं. अब तक युवा कांग्रेस ने एक लाख 38 हजार सदस्य बना लिए हैं और 15 सितंबर तक सदस्य अभियान चलेगा, जिसके बाद अध्यक्ष का चुनाव होगा.

हिमाचल युवा कांग्रेस प्रभारी जगदेव गागा ने बताया कि इस बार चुनाव ऑनलाइन किया जा रहा है और इसके लिए 15 सितंबर तक सदस्यता अभियान चलेगा. उन्होंने बताया कि अभियान के बाद अध्यक्ष की नियुक्ती की जाएगी, जिसके सबसे ज्यादा सदस्य बनेंगे, उसे अध्यक्ष नियुक्त किया जाएगा. साथ ही कहा कि चुनाव पूरी तरह से निष्पक्ष होंगे और ऑनलाइन ही सदस्य अपने उम्मीदवारों को वोट कर सकते हैं.

वीडियो रिपोर्ट

राष्टीय सचिव दामन बाजवा ने बताया कि युवा कांग्रेस के चुनाव में पूरी तरह से पारदर्शिता बरती जा रही है और महिलाओं को राजनीति में लाने के लिए महिलाओं के लिए 33 फीसदी आरक्षण रखा गया है. उन्होंने कहा कि 35 वर्ष तक ही उम्मीदवार युवा कांग्रेस के चुनाव में हिस्सा ले सकते है.

बता दें कि हिमाचल युवा कांग्रेस प्रभारी जगदेव गागा व युवा कांग्रेस की राष्ट्रीय सचिव दामन बाजवा शिमला कांग्रेस कार्यालय पहुंचे और चुनाव की तैयारियों का जायजा लिया. हिमाचल युवा कांग्रेस अध्यक्ष का कार्यकाल पूरा हो गया है और अब नए सिरे से चुनाव होना है. इस बार युवा कांग्रेस को चुनाव प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन किया गया है और सदस्य भी ऑनलाइन ही वोट करेंगे.

ये भी पढ़ें:सोनिया गांधी से कंगना का सवाल, पूछा: एक महिला होने के नाते आपका दिल नहीं दुखा

ABOUT THE AUTHOR

...view details