हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

नारकंडा में बनेगा स्कीइंग सेंटर, डिजाइन तैयार होने के बाद जारी की जाएगी धनराशि: गोबिंद ठाकुर

By

Published : Feb 15, 2020, 11:29 PM IST

गोबिंद सिंह ठाकुर ने कहा कि नारकंडा में स्की स्लोप और स्कीइंग जैसे खेलों की आपार संभावनाएं हैं. सरकार भी इस क्षेत्र को विकसित करने के लिए कदम उठा रही है. पर्यटक नारकंडा में आकर पैराग्लाइडिंग, स्की स्लोप और स्कीइंग जैसी कई एडवेंचर्स खेलों में हिस्सा लेते हैं. इसलिए इस क्षेत्र को विकसित करने की जरुरत है.

gh thakur visit in rampur
नारकंडा पहुंचे वन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर

रामपुर: वन मंत्री गोबिंद सिंह ठाकुर शनिवार को रामपुर के नारकंडा में आयोजित की गई स्कीइंग व स्नो बोर्ड प्रतियोगिता के समापन समारोह में पहुंचे. समापन समारोह में वन मंत्री गोबिंद सिंह ठाकुर ने विजेताओं को सम्मानित भी किया.

इस दौरान गोबिंद सिंह ठाकुर ने कहा कि नारकंडा में स्की स्लोप और स्कीइंग जैसे खेलों की आपार संभावनाएं हैं. सरकार भी इस क्षेत्र को विकसित करने के लिए कदम उठा रही है. पर्यटक नारकंडा में आकर पैराग्लाइडिंग, स्की स्लोप और स्कीइंग जैसी कई एडवेंचर्स खेलों में हिस्सा लेते हैं. इसलिए इस क्षेत्र को विकसित करने की जरुरत है. उन्होंने कहा कि नारकंडा से 6 किलोमीटर की दूरी पर स्थित देरठू को पर्यटन की दृष्टि से विकसित किया जाएगा.

वीडियो

ये भी पढ़ें:बस की टक्कर से महिला की मौत, चालक गिरफ्तार

खेल मंत्री ने बताया कि नारकंडा में एक हिमालयन स्कीइंग सेंटर बनाया जाएगा. स्कीइंग सेंटर के लिए वन विभाग से भूमि ट्रांसफर की गई है. डिजाइन और एस्टीमेट का काम पूरा होते ही मुख्यमंत्री से आग्रह करे स्कीइंग सेंटर के लिए राशि जारी करने की बात की जाएगी.

वन मंत्री ने बताया कि नारकंडा में समर एडवेंचर कैंप भी बनाए जाएंगे, ताकि युवा यहां पर खेलों का लुत्फ उठा सकें. साथ ही स्थानीय लोगों को यहां पर रोजगार मिलेगा.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details