हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

रोशनी के त्योहार दीपावली के लिए सजकर तैयार हुई राजधानी, बाजार में इन चीजों की है भारी डिमांडज

By

Published : Oct 26, 2019, 12:53 PM IST

बाजारों में चाइनीज लाइट और मिट्टी के दीयों की बाजारों में खूब डिमांड है. मिट्टी के आकर्षक दिये हर एक दुकान पर सजाए गए हैं और लोग इनकी खूब खरीदारी कर रहे हैं. इस बार अलग-अलग रंग और डिजाइन में मिट्टी के दीए उपलब्ध हैं.

डिजाइन फोटो

शिमला: रोशनी के त्योहार दीपावली के लिए राजधानी के बाजार पूरी तरह से सजकर तैयार है. घर के सजावटी सामान के साथ ही बाजारों में तरह-तरह की मिठाइयां और पटाखों की स्टॉल लगे हैं.

इस दीपावली पर भी बाजारों में चाइनीज लाइट और मिट्टी के दीयों की बाजारों में खूब डिमांड है. मिट्टी के आकर्षक दिये हर एक दुकान पर सजाए गए हैं और लोग इनकी खूब खरीदारी कर रहे हैं. इस बार अलग-अलग रंग और डिजाइन में मिट्टी के दीए उपलब्ध हैं. इसके अलावा मां लक्ष्मी, गणेश की भी मिट्टी से बनी आकर्षक मूर्तियां पूजा के लिए उपलब्ध हैं. जिनकी कीमत 50 रुपये से शुरु हैं.

वीडियो

दीवाली की पूजा में इस्तेमाल होने वाले खिल पतासे और मिठाइयों की दुकानें भी बाजारों में सज गई हैं. साथ ही दीपावली के त्यौहार के लिए गिफ्ट्स आइटम्स की भी बाजारों में भरमार है. पैकिंग में ड्राई फ्रूट्स, चॉकलेट्स, बिस्किट्स 200 रुपये से शुरू होकर हजारों की कीमत के उपलब्ध है. कैंडल्स के अलग-अलग डिजाइन के साथ ही आकर्षक पैकिंग भी उपलब्ध है. साथ ही डोर डेकोरेटर्स, रंगोली स्टिकर्ज भी दीपावली के इस पर्व को खास बनाने के लिए बाजारों में सजाए का चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details