हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

Aaj Ka Rashifal: जानें कैसा रहेगा आपका आज का द‍िन

अपनी जन्म तारीख और राशि के आधार पर जानिए आज आपका दिन कैसा रहने वाला है. साथ ही आज आपके सितारे क्या कहते हैं. आज आपका वैवाहिक जीवन कैसा रहने वाला है. आखिर छात्रों के लिए आज का दिन कैसा साबित होगा. व्यापार के क्षेत्र में और ऑफिस में आज आपका दिन कैसा गुजरने वाला है. ऐसे तमाम सवालों के जवाब ईटीवी भारत हिमाचल पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य से जानिए, आज का राशिफल....

By

Published : Aug 27, 2021, 6:00 AM IST

aaj ka rashifal
आज का राशिफल.

शुक्रवार, 27 अगस्त का राशिफल

मेष (21 मार्च से 20 अप्रैल)- आज आपको भावनात्मक समर्थन मिलेगा और सौभाग्य से वर्तमान संबंधों में सामंजस्य मिलेगा जो आपको असीम आनंद देगा. कमाई के मामले में आज आप बहुत भाग्यशाली नहीं हो सकते हैं. हालांकि, कड़ी मेहनत निश्चित रूप से एक संतोषजनक राशि उत्पन्न करने में मदद करेगी. लंबी अवधि के निवेश के लिए भी दिन इतना अनुकूल नहीं है. हालांकि, आप नई परियोजनाओं को शुरू करने की अपनी योजनाओं के साथ आगे बढ़ेंगे. आज आप कुछ पहल करने को तैयार रहेंगे.

वृष (21 अप्रैल से 21 मई)-आज आपके प्रियजन के साथ एक रोमांटिक मुलाकात आपकी शाम को यादगार बना सकती है. आप अपनी स्टाइलिश और सुरुचिपूर्ण ड्रेसिंग से अपने प्रिय को प्रभावित कर सकते हैं. वित्तीय मामलों के लिहाज से दिन अनुकूल नहीं हो सकता है क्योंकि आपको स्थिर और सुरक्षित मौद्रिक स्थिति की आवश्यकता का एहसास हो सकता है. पेशेवर मोर्चे पर, आप एक अधूरे प्रोजेक्ट पर काम कर सकते हैं और आवश्यक बदलाव कर सकते हैं, क्योंकि चीजें आपको अपनी अपेक्षाओं के अनुसार नहीं मिल सकती हैं.

मिथुन ( 22 मई से 21 जून)-अविवाहितों के लिए सगाई करने का यह आदर्श समय हो सकता है. आप अपने प्रिय के साथ रचनात्मक गतिविधियों की योजना बना सकते हैं. वित्तीय मोर्चा मजबूत दिख रहा है क्योंकि आपको अचानक लाभ हो सकता है. आय बढ़ाने में मित्र महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं. आप उन पर कुछ पैसे लुटाने के मूड में रह सकते हैं. आपकी नौकरी में, आपको सफलतापूर्वक पूर्ण किए गए कार्यों के लिए प्रशंसा मिल सकती है. एक ऑनलाइन समुदाय संभावित ग्राहकों को ला सकता है जो आपके और आपकी कंपनी के लिए दीर्घकालिक लाभ ला सकते हैं.

कर्क ( 22 जून से 22 जुलाई )- आपको सलाह दी जाती है कि अपने प्रिय के साथ उग्र चर्चाओं में न पड़ें. आर्थिक मोर्चे पर आज का दिन आपके लिए औसत साबित होने की संभावना है. आपको यह सोचने की जरूरत है कि छोटे लेकिन नियमित योगदान के लिए अपने निवेश पोर्टफोलियो को कैसे बेहतर बनाया जाए, जिस पर बहुत अधिक कर न लगे. आज जब भी अपने कार्यों को करने की बात आएगी तो आपके दिमाग में सटीकता बनी रहेगी. आपको आगे बढ़ने के अवसर के रूप में नई जिम्मेदारी को स्वीकार करना चाहिए.

सिंह ( 23 जुलाई से 23 अगस्त )-विदेशी संबंधों से अच्छे विचार या अच्छे ग्राहक मिल सकते हैं. दूर के स्थानों से लाभ वास्तव में आपको उत्साहित कर सकता है. सत्ता और सत्ता में बैठे लोगों की मदद से अच्छी रकम कमाने की पूरी संभावना है. आपके मूल विचार सफलता को परिभाषित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे. अच्छी तरह से निष्पादित नौकरियों के लिए आपको अपने वरिष्ठों से सराहना मिलने की भी संभावना है. आप महसूस करेंगे कि आपने हाल ही में कार्यस्थल पर एक महत्वपूर्ण मुकाम हासिल किया है.

कन्या ( 24 अगस्त से 22 सितम्बर )- प्रेम जीवन में उलझनें आ सकती हैं क्योंकि रुकावटें आ सकती हैं. विचारों में मतभेद के कारण गलतफहमी हो सकती है. हालांकि, आप विभिन्न रचनात्मक प्रतिभाओं के माध्यम से अपने साथी को खुश कर सकते हैं. धन और वित्त दिन के लिए अच्छा नहीं हो सकता है, क्योंकि भुगतान में देरी हो सकती है. आप असंतुष्ट महसूस कर सकते हैं क्योंकि आपको अपनी मेहनत का वांछित परिणाम नहीं मिल सकता है. व्यावसायिक रूप से आप दबाव में शांत रह सकते हैं और न्यायिक निर्णय ले सकते हैं. आप अपने उद्देश्यों को आराम से प्राप्त कर सकते हैं और नई परियोजनाएं शुरू कर सकते हैं. सहकर्मियों के साथ संबंध संतोषजनक हो सकते हैं.

तुला ( 23 सितम्बर से 23 अक्टूबर )-आपकी आत्मा के साथी की संतुष्टि आपकी प्राथमिक चिंता हो सकती है. यह एक सुकून भरी शाम का मार्ग प्रशस्त कर सकता है. आर्थिक मामलों में आप कुल मिलाकर दूसरों को खुश करने के लिए खर्च कर सकते हैं. इस प्रकार, आप काफी बचत करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं. हो सकता है कि आप कार्यस्थल पर आनंददायक दिन का आनंद न लें क्योंकि समय सीमा को पूरा करना तनावपूर्ण हो सकता है. नीरस काम आपको उदास महसूस करा सकता है. दबाव में निर्णय लेना कठिन हो सकता है.

वृश्चिक ( 24 अक्टूबर से 22 नवंबर )- आज आपको अपने प्रेमी की गतिविधियों की आलोचना करने से बचना होगा. समायोजन एक दीर्घकालिक संबंध बनाए रखने की कुंजी है. आपको उन लोगों के साथ अच्छे संबंध बनाए रखने की कोशिश करनी चाहिए, जिन पर आपका पैसा बकाया है. इससे पैसे की रिकवरी आसान हो जाएगी. आवर्ती दैनिक खर्चों पर धन खर्च हो सकता है. आप तार्किक रूप से मजबूत होते हैं, लेकिन आपको अपने कार्यों में अधिक प्रयास करने की आवश्यकता है. यह अंततः आपको अपने दैनिक लक्ष्यों को प्राप्त करने और उत्पादकता बनाए रखने में मदद करेगा.

धनु ( 23 नवंबर से 21 दिसंबर )- आप अपने प्रिय की संगति में विशेष महसूस कर सकते हैं. जैसे-जैसे आप एक-दूसरे के करीब आते जाएंगे, चिंगारियां उड़ सकती हैं. आर्थिक रूप से यह एक भाग्यशाली दिन हो सकता है, क्योंकि आप फालतू खर्च करने के लिए प्रवृत्त हो सकते हैं. सट्टा गतिविधियों में लिप्त होने का प्रलोभन हो सकता है. व्यावसायिक रूप से आप अपने असाइनमेंट में तेजी ला सकते हैं जो आपको ख्याति दिला सकता है. सहकर्मी आपकी प्रतिभा और कौशल पर भरोसा कर सकते हैं. आपको नई जिम्मेदारियां सौंपी जा सकती हैं क्योंकि आप आत्मविश्वास से अपनी क्षमता के साथ आगे बढ़ते हैं.

मकर ( 22 दिसंबर से 20 जनवरी )- लव लाइफ अच्छी हो सकती है क्योंकि आप अपने पार्टनर के साथ अच्छे संबंधों पर जोर देंगे. यह रोमांटिक रूप से सुखद दिन हो सकता है क्योंकि आप अपने साथी के साथ मीठी बातें साझा कर सकते हैं. आप कलाकृतियों पर खर्च कर सकते हैं या अपने घर के अंदरूनी हिस्से को बदल सकते हैं. कार्यस्थल पर आज आपको अव्यवस्थित रहने की संभावना है. आपकी कमजोर ऊर्जा आपको अपनी क्षमता का पूरा उपयोग करने से रोक सकती है. लाभकारी लाभ कमाने के अवसरों के गुम होने की संभावना हो सकती है.

कुंभ ( 21 जनवरी - 18 फरवरी )-प्रेम के मोर्चे पर, आप किसी भी मिजाज से प्रभावित नहीं होंगे. आपकी कूटनीति को उतार-चढ़ाव को नियंत्रित करने में आपकी मदद करनी चाहिए. हालांकि, चुनौती राय में मतभेदों को कम करने और रोमांटिक बंधन को मजबूत करने की है. आर्थिक रूप से दिन पूरी तरह से सूखा तो नहीं है लेकिन चांदी के सिक्कों से भरे तालाब जैसा भी नहीं है. अधिक धन संचय करने की आपकी इच्छा बहुत अधिक होगी लेकिन आपको पहले अपने वित्तीय प्रवाह की योजना बनानी चाहिए.

मीन ( 19 फरवरी - 19 मार्च )-आजविचारों के मतभेद आपको गुमराह कर सकते हैं. आज अपने प्रिय के प्रति वफादार रहने की कोशिश करें और आनंदमय रिश्ते के रास्ते में आने वाली सभी समस्याओं को दूर करें. कार्यस्थल पर, मूल्यांकन के लिए अनुरोध करने का यह सबसे अच्छा समय है, हालांकि इसमें कुछ समय लग सकता है. आप कुछ व्यस्त दिनचर्या में व्यस्त हो सकते हैं, क्योंकि आप अपने साथियों और वरिष्ठों के साथ मिलकर काम करेंगे. आपका पेशेवर जीवन अभी के लिए काफी कठिन प्रतीत होता है, क्योंकि आपको कुछ कठिन निर्णय लेने पड़ सकते हैं.

ये भी पढ़ें:हिमाचल की एप्पल मार्केट को झटका, इन कारणों से गिरे सेब के दाम

ये भी पढ़ें:कालीबाड़ी मंदिर में लगे हैं अद्भुत चित्र, खरीदने के लिए जर्मन स्कॉलर ने की थी ब्लैंक चेक की पेशकश

ABOUT THE AUTHOR

...view details