हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Horoscope Today: जन्म तारीख के अनुसार जानिए कैसा रहेगा आपका द‍िन

By

Published : Dec 10, 2021, 5:56 AM IST

अपनी जन्म तारीख और राशि के आधार पर जानिए आज आपका दिन कैसा रहने वाला है. साथ ही आज आपके सितारे क्या कहते हैं. आज आपका वैवाहिक जीवन कैसा रहने वाला है. आखिर छात्रों के लिए आज का दिन कैसा साबित होगा. व्यापार के क्षेत्र में और ऑफिस में आज आपका दिन कैसा गुजरने वाला है. ऐसे तमाम सवालों के जवाब ईटीवी भारत हिमाचल पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य से जानिए, आज का राशिफल...

0 december 2021 horoscope
10 दिसंबर का राशिफल

शुक्रवार, 10 दिसंबर का राशिफल

मेष (21 मार्च से 20 अप्रैल)- चंद्रमा आज कुंभ राशि में गोचर करेगा. आपके लिए, यह चंद्रमा को 11वें घर में लाता है. शाम दोस्तों और प्रियजनों के लिए आरक्षित होगी. हो सकता है कि आप अकेला महसूस न करें और अपने प्रियजनों को गुणवत्तापूर्ण समय देकर गर्व महसूस करें. पार्टनर का अच्छा मूड आपको खुश करेगा. आप काम से निपटने के लिए नवीन तरीकों के साथ आ सकते हैं क्योंकि आप असामान्य चीजें करने के मूड में लग रहे हैं. आप निर्णय लेते समय सावधान रहने की प्रवृत्ति रखते हैं. टीम वर्क आपकी सर्वोच्च प्राथमिकता है.

वृष (21 अप्रैल से 21 मई)- चंद्रमा आज कुंभ राशि में गोचर करेगा. आपके लिए, यह चंद्रमा को दसवें घर में लाता है. आप अपने प्रिय के साथ कुछ निजी पल बिताने की इच्छा कर सकते हैं लेकिन आज ऐसा होता नहीं दिख रहा है. काम पर महत्वपूर्ण कार्यों को संभालने के लिए आपको कुछ सहयोगियों के साथ मिलकर काम करना पड़ सकता है. काम का व्यस्त कार्यक्रम आपको आराम करने का समय नहीं देगा. आप नई रणनीतियों के साथ आ सकते हैं या कुछ कार्य शैलियों को बदल सकते हैं. आपको अपनी ताकत पर अधिक निर्भर रहने की संभावना है. आप काम और संबंधित मामलों के बारे में सोचने में लगातार व्यस्त रहेंगे.

मिथुन (22 मई से 21 जून)- चंद्रमा आज कुंभ राशि में गोचर करेगा. आपके लिए, यह चंद्रमा को 9वें घर में लाता है. आप अपने साथी के साथ बहस करने के मूड में नहीं होंगे, इसलिए उन विषयों से बचें जो टकराव का कारण बन सकते हैं. आप अनावश्यक तर्क-वितर्क से बच सकते हैं. आज आपका दिमाग काफी सक्रिय रहेगा. आप अच्छे हास्य में रहेंगे. आप अपने प्रयासों में सफल होने में सफल रहेंगे. अच्छे स्वास्थ्य और हास्य के कारण आपका दिन अधिक संतोषजनक रहेगा. आज आप नए विचारों से भरे होंगे लेकिन उन्हें अमल में लाना दूसरी बात है.

ये भी पढ़ें-हिमाचल के पर्यटन सेक्टर को संजीवनी देगी केंद्र सरकार, हवाई सेवाओं से पूरा होगा 2 करोड़ सैलानियों की आमद का लक्ष्य

कर्क (22 जून से 22 जुलाई)- चंद्रमा आज कुंभ राशि में गोचर करेगा. आपके लिए, वह चंद्रमा को 8 वें घर में लाता है. आप अपने प्रिय के साथ रहते हुए भी खराब मूड के कारण आरक्षित रहना चाह सकते हैं. हालांकि, आपका बुद्धिमान साथी आपकी भावनाओं को समझेगा और आपको सफलतापूर्वक आनंद की दुनिया में वापस लाएगा. आज सेहत का ख़्याल रखें. आप विभिन्न चीजों को लेकर चिंतित रहेंगे. यदि आपकी वित्तीय रणनीति में कोई खामियां हैं, तो उन्हें अधिक पैसे बचाकर दूर किया जा सकता है. आपको केवल कम महसूस करने के बजाय अपनी वित्तीय समस्याओं का समाधान तलाशने की जरूरत है.

सिंह (23 जुलाई से 23 अगस्त)- चंद्रमा आज कुंभ राशि में गोचर करेगा. आपके लिए, यह चंद्रमा को 7 वें घर में लाता है. आपका पार्टनर आपके विचारों पर हावी होता नजर आ रहा है. अपने विचारों और विचारों को व्यक्त करने के बाद प्रेम जीवन काफी सहज हो जाएगा. आप अपने साथी को अपने रिश्ते को बेहतर बनाने के तरीके सुझा सकते हैं. अपने स्वास्थ्य को प्रभावित करने वाले तनाव से बचें. लंबित कार्य को अभी पूरा करने पर अधिक ध्यान दें. कार्यक्षेत्र में निर्णय लेने में रुकावटें आ सकती हैं, अपने निर्णयों पर अडिग रहने का प्रयास करें. साझेदारी व्यवसाय शुरू करने का प्रस्ताव आपके सामने आ सकता है, लेकिन हो सकता है कि आप इसके लिए बहुत उत्सुक न हों.

कन्या (24 अगस्त से 22 सितंबर)- चंद्रमा आज कुंभ राशि में गोचर करेगा. आपके लिए, यह चंद्रमा को छठे भाव में लाता है. आज आप आम तौर पर संगठित हो सकते हैं लेकिन अक्सर आप अपना मन और बजट बदलने में जिद्दी हो सकते हैं. ऐसा मत करो. वित्त पर काम करें और फिर से काम करें, क्योंकि यह आगे बढ़ने का एकमात्र तरीका है. कुछ बौद्धिक परियोजनाएं कार्ड पर हैं. आप जटिल परिस्थितियों से निपटना सीखेंगे और समझदारी से उनसे निपटना सीखेंगे. आपकी तार्किक अंतर्दृष्टि विश्लेषण को मजबूत और मजबूत बनाएगी. बैठक में आप खुले और लचीले रहेंगे.

तुला (23 सितंबर से 23 अक्टूबर)- चंद्रमा आज कुंभ राशि में गोचर करेगा. आपके लिए यह चंद्रमा को पंचम भाव में लाता है. आज आप अपने जीवनसाथी को संतुष्ट करना चाह सकते हैं. आप अंदर से रोमांटिक महसूस कर सकते हैं और साथ में क्वालिटी टाइम बिता सकते हैं. यह एक अच्छा दिन होगा क्योंकि आप लंबे समय तक अपने पद पर बने रहेंगे और आज आपके काम की प्रशंसा होगी. जैसा कि यह आपको अंदर से प्रेरित करेगा, स्वास्थ्य अच्छा दिखता है और आप अपने परिवार के साथ अच्छे समय का आनंद ले सकते हैं. काम को आसान बनाने के लिए आप नए विचारों को लागू करने के मूड में रहेंगे. यदि आप इस दृष्टिकोण को जारी रखते हैं, तो यह आपको करियर के मोर्चे पर आगे बढ़ने में मदद करेगा.

ये भी पढ़ें-हमीरपुर बाजार में फल और सब्जियां बेच रहा है हॉकी का नेशनल खिलाड़ी सुनील कुमार, सरकार से मदद की आस

वृश्चिक (24 अक्टूबर से 22 नवंबर)- चंद्रमा आज कुंभ राशि में गोचर करेगा. आपके लिए, यह चंद्रमा को चौथे घर में लाता है. जीवनसाथी की उपस्थिति में घरेलू कर्तव्यों पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है. छोटी-छोटी बातों को लेकर आप अपने जीवन साथी से झगड़ते हुए पा सकते हैं. मामले को जल्द से जल्द सुलझाने का प्रयास करें. आज आप कठिन कार्यों को लेकर भ्रमित रहेंगे. घबराएं नहीं, क्योंकि यह आपके स्वास्थ्य और मूड को प्रभावित कर सकता है. आपकी ऊर्जा का स्तर बहुत अधिक नहीं रहेगा. यह ध्यान के लिए एक अनुकूल दिन है. दिन घर और कार्यालय में संतुलन बनाने की आपकी क्षमता का परीक्षण करना चाहता है.

धनु(23 नवंबर से 21 दिसंबर)- चंद्रमा आज कुंभ राशि में गोचर करेगा. आपके लिए, यह चंद्रमा को तीसरे घर में लाता है. अपने प्रेम जीवन के प्रति आपका समझौतावादी दृष्टिकोण इसे परेशानी मुक्त बना देगा. आप अपने प्रियजन से बहुत कुछ सीखने के लिए तैयार हैं. कार्य-वार, लंबित नियमित कार्य आपकी प्राथमिकता में रहेंगे. आज आपके दिमाग में नए विचार आ सकते हैं. आपको उन्हें लागू करने के लिए कुछ दिलचस्प तरीके खोजने होंगे. कार्यस्थल पर खुद को साबित करने के लिए दिन अनुकूल है. स्वास्थ्य उत्तम रहेगा. संक्षेप में कहें तो यह एक सुखद दिन होना चाहिए.

मकर (22 दिसंबर से 20 जनवरी)- चंद्रमा आज कुंभ राशि में गोचर करेगा. आपके लिए, वह चंद्रमा को दूसरे घर में लाता है. आप अपने जीवन साथी को खुश करने के लिए उसका अतिरिक्त ख्याल रख सकते हैं. आपका दिन व्यस्त रहेगा. योजना के अनुसार काम नहीं चलेगा. शारीरिक रूप से आप फिट महसूस करेंगे. आप नई परियोजनाओं को लेने के लिए उत्सुक होंगे, लेकिन वरिष्ठ पहले लंबित काम की मांग कर सकते हैं. आप बेहतर भविष्य की योजना बना रहे हैं. यदि आप तकनीकी पहलुओं पर काम कर रहे हैं, तो भविष्य में प्रभावशीलता सुनिश्चित करने के लिए आप अधिक सावधान रहेंगे. आज का दिन आपके लिए कम तनावपूर्ण नजर आ रहा है.

कुंभ(21 जनवरी से 18 फरवरी)- चंद्रमा आज कुंभ राशि में गोचर करेगा. आपके लिए, वह चंद्रमा को पहले घर में लाता है. एक रोमांटिक शाम दोनों दिलों को एक साथ लाएगी. घर में एक अच्छा माहौल बनाना आपके एजेंडे में हो सकता है. आज आपके अच्छे स्वास्थ्य और हास्य में रहने की संभावना है. अभी नए अवसर मिलने की उम्मीद है. अभी काम पर ज्यादा फोकस रखें. उच्च ऊर्जा स्तर एक सुखद कार्य दिवस सुनिश्चित करेगा. बेहतरी के लिए आपकी सोच में बदलाव आ सकता है. आपका सकारात्मक व्यक्तित्व लोगों को बैठक में रचनात्मक रूप से सोचने के लिए प्रेरित करेगा. यह आपके आसपास के लोगों को प्रभावित करने में भी आपकी मदद कर सकता है.

मीन(19 फरवरी से 20 मार्च)- चंद्रमा आज कुंभ राशि में गोचर करेगा. आपके लिए, यह चंद्रमा को बारहवें घर में लाता है. अपने प्रियजन के साथ एक अद्भुत समय के लिए तैयार हो जाइए. आपकी सहज क्षमता आपके साथी को आपके करीब आने और अपनी भावनाओं को साझा करने के लिए आकर्षित करेगी. आपकी वृत्ति सभी मुद्दों को अच्छे तरीके से दूर करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है. स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है क्योंकि पुरानी पुरानी बीमारियां आपको फिर से परेशान कर सकती हैं. पेशेवर मोर्चा आपका ध्यान खींच सकता है. आप भी अब भावुक और तनावग्रस्त महसूस कर सकते हैं. बेहतर होगा कि आप परिस्थितियों के बारे में ज्यादा न सोचें.

ये भी पढ़ें-डीजीपी संजय कुंडू की गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात, हिमाचल की कानून व्यवस्था की स्थिति को किया साझा

ABOUT THE AUTHOR

...view details