हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

किन्नौर जिला के 3 पुलिस जवानों को मिला DGP डिस्क अवार्ड, गांव में जश्न का माहौल

By

Published : Dec 3, 2019, 10:14 PM IST

Updated : Dec 3, 2019, 10:54 PM IST

जिले के तीन खंड कल्पा, पूह और निचार के रहने वाले पुलिस जवानों को डीजीपी डिस्क अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है.

kinnaur beloging police personnel awarded
kinnaur beloging police personnel awarded

किन्नौरः हिमाचल पुलिस स्थापना दिवस के अवसर पर जनजातीय जिला किन्नौर से संबंध रखने वाले तीन पुलिस जवानों को उनके उत्कृष्ट कार्य के लिए पुलिस महानिदेशक सीता राम मरडी की ओर से डीजीपी डिस्क अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है. इसे लेकर तीनों पुलिस जवानों के पैतृक गांव में जश्न का माहौल है.

हिमाचल पुलिस में अपनी सेवाएं दे रहे निचार खंड के ग्राम पंचायत चगांव के विरोचंद नेगी, कल्पा खंड के आरक्षी भानू प्रकाश नेगी और पूह खंड के लिपा गांव के धर्मसेन नेगी को इस सम्मान से नवाजा गया है.

बता दें कि विरोचंद नेगी को 2011 के जुलाई महीने में हिमाचल प्रदेश हमीरपुर में पुलिस विभाग में बतौर उपनिरीक्षक के पद पर तैनाती हुए थे. इसके बाद प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में अपनी सेवाएं देते हुए वर्तमान में बिलासपुर जिले के बरमाना में थाना प्रभारी के पद पर तैनात हैं.

पुलिस महानिदेशक की ओर से हिमाचल पुलिस स्थापना दिवस के अवसर पर सम्मानित किया गया. वहीं, किन्नौर जिला के पूह खंड लिपा गांव के रहने वाले धर्मसेन नेगी को भी साल 2016 में शिमला के कोटखाई थाने में थाना प्रभारी तैनाती के दौरान किए उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मानित किया गया.

इसके साथ ही किन्नौर जिला के कल्पा खंड के आरक्षी भानू प्रकाश नेगी को साल 2012 से 19 तक हिमाचल प्रदेश पुलिस र्स्पोट्स मिट के एथलेटीक्स के पांचों ईवेंट में प्रथम स्थान प्राप्त किया था. इसके लिए भानू प्रकाश नेगी को भी डीजीपी डिस्क अवार्ड से सम्मानीत किया गया है. जिला के तीनों पुलिस जवानों के गांव में जशन का माहौल है.

ये भी पढ़ें- नशा तस्करी मामले में कोर्ट ने सुनाया अपना फैसला, 5-5 वर्ष के कठोर कारावास की सजा

Last Updated : Dec 3, 2019, 10:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details