हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल में सोमवार को आए कोरोना के 20 मामले, संक्रमितों की संख्या पहुंची 223

By

Published : May 25, 2020, 11:31 PM IST

हिमाचल में कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या बढ़कर 223 तक पहुंच गई है. प्रदेश में सोमवार को कोरोना वायरस के 20 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. वहीं, प्रदेश में अब तक 5 कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज अपनी जान गवां चुके हैं, जबकि 63 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं.

corona virus in himachal
corona virus in himachal

शिमलाः प्रदेश में सोमवार को कोरोना वायरस के 20 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. हिमाचल में कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या बढ़कर 223 पहुंच गई है जबकि एक्टिव मामलों की संख्या 151 है.

वहीं, प्रदेश में अब तक 5 कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज अपनी जान गवा चुके हैं जबकि 63 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. वहीं, सोमवार को 4 कोरोना पॉजिटिव की दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.

हिमाचल में अब तक 36,984 लोगों को निगरानी में रखा गया है. इनमें से 25,899 लोग अभी भी निगरानी में है और 12,085 लोगों ने 28 दिन की जरूरी निगरानी अवधि को पूरा कर लिया है.

प्रदेश में अब तक 28,346 लोगों की कोरोना को लेकर जांच की गई है. 63 लोग स्वस्थ होकर घर चले गए हैं जबकि चार लोग हिमाचल से बाहर इलाज के लिए चले गए हैं.

हिमाचल प्रदेश में कोरोना के मामले अब लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. राजधानी शिमला जो अभी तक कोरोना वायरस से बचा हुआ था. वहीं, एक दिन में चार मामले सामने आने के बाद शहर में हड़कंप मच गया.

बता दें कि सोमवार सुबह चौपाल क्षेत्र के तीन युवक कोरोना पॉजिटिव पाए वे सभी 19 मई को मुंबई से चौपाल आए थे. प्रशासन की ओर से इन्हें देहा के विश्राम गृह में संस्थागत क्वारंटाइन किया गया था. रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद कोरोना संक्रमितों को मशोबरा भेजा गया है.

तीनों युवकों में कोरोना के कोई लक्षण नहीं होने के बावजूद भी टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. वहीं, देहा के विश्राम गृह को पूरी तरह से सील कर दिया गया है. वहीं, शाम के समय एक और व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है.

ये भी पढ़ें-पूरे राज्य में 31 मई तक ही रहेगा कर्फ्यू, DC जारी करेंगे आगामी आदेश

ये भी पढ़ें-ठियोग में सामने आई प्रशासन की बड़ी लापरवाही, 108 एम्बुलेंस की खिड़की से बाहर झांक रहे कोरोना मरीज

ABOUT THE AUTHOR

...view details