हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

रक्षाबंधन पर्व पर महिलाओं ने खुद बनाई राखियां, भाइयों के लिए की ये कामना

राखी के इस पावन अवसर बहनों ने घर पर रहकर ही मनाया. जहां हर साल भाई-बहन राखी के त्यौहार पर बाजारों में घूमा करते थे. वहीं, इस बार घरों में ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए इस त्योहार को मनाया गया. इस दौरान बहनों ने ईश्वर से भाइयों के अच्छे स्वास्थ्य और लंबी उम्र की कामना की.

By

Published : Aug 3, 2020, 7:24 PM IST

Women made rakhi on Raksha Bandhan festival in paonta
रक्षाबंधन पर्व

पांवटा साहिबः रक्षाबंधन के त्योहार पर कोरोना वायरस महामारी का खासा असर देखा जा रहा है. कोरोना महामारी के चलते इस बार सभी त्योहार फीके पड़ रहे हैं, लेकिन जिला में राखी का त्यौहार एक अलग अंदाज में मनाया गया. इस बार महिलाओं ने ज्यादातर राखियां घरों में ही बनाई. वहीं, लोगों ने मिठाइयां भी अपने घरों में ही बनाई.

राखी के इस पावन अवसर बहनों ने घर पर रहकर ही मनाया. जहां हर साल भाई -बहन राखी के त्योहार पर बाजारों में घूमा करते थे. वहीं, इस बार घरों में ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए इस त्योहार को मनाया गया. इस दौरान बहनों ने ईश्वर से भाईयों के अच्छे स्वाथ्य और लंबी उम्र की कामना की.

वहीं, जिला महिला अध्यक्ष शिवानी वर्मा ने बताया कि इस बार महिलाओं ने अपने घरों में ही राखियां बनाई. उन्होंने कहा कि सभी प्रशासन के जिम्मेदार अधिकारी व कोरोना योद्धाओं को राखियां पहले ही बांध दी गई थी. शिवानी वर्मा ने कहा कि महिलाओं ने इस बार ज्यादातर खुद से बनी हुई राखियों का प्रयोग किया.

बता दे कि कोरोना काल में जहां सब त्योहार फीके पड़ रहे हैं. वहीं, लोगों ने इसके लिए कई विकल्प भी ढूंढ लिए हैं. कोरोना के चलते अब लोग घरों में रह कर ही शुद्ध खानपान इस्तेमाल कर रहे हैं.

ये भी पढ़ेंःकरसोग में रक्षाबंधन के लिए महिलाओं की अनूठी पहल, चीड़ की पत्तियों से बनाई राखी

ABOUT THE AUTHOR

...view details