हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

राजीव बिंदल ने बच्चों संग इस अंदाज में मनाई राम मंदिर भूमि पूजन की खुशियां, कही ये बात

By

Published : Aug 5, 2020, 8:05 PM IST

अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन को लेकर पूरे देश, प्रदेश सहित जिला सिरमौर में भी खुशी की लहर है. साथ ही सभी अपने-अपने अंदाज में खुशी का इजहार कर रहे हैं. इस मौके पर विधायक डॉ. राजीव बिंदल ने कहा कि आज का दिन ऐतिहासिक और अत्यंत पावन दिन है, जिसका इंतजार करोड़ों भारतीयों ने लगभग 500 साल तक किया.

MLA Rajiv Bindal on Ayodhya Ram bhumi pujan
फोटो

नाहन:अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन की खुशी को नाहन के विधायक डॉ. राजीव बिंदल ने अलग ही अंदाज में मनाया. इस दौरान जहां नाहन विधानसभा क्षेत्र के तहत माजरा में स्थित श्री महादेव गौशाला में विधायक ने हवन-यज्ञ कार्यक्रम में हिस्सा लिया. वहीं, इस दौरान गौशाला परिसर में स्थानीय बच्चों के साथ उत्साह भरी लाइनों को गुनगुनाते हुए इस ऐतिहासिक दिन की खुशी को पूरे उत्साह के साथ मनाया.

मीडिया से बात करते हुए विधायक डॉ. राजीव बिंदल ने कहा कि आज का दिन ऐतिहासिक और अत्यंत पावन दिन है, जिसका इंतजार करोड़ों भारतीयों ने लगभग 500 साल तक किया. बिंदल ने कहा कि अयोध्या में बनने वाला मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम का यह भव्य मंदिर न केवल हिंदू धर्म और संस्कृति के संरक्षक एवं संवाहक के रूप में स्थापित होगा, बल्कि भगवान श्रीराम का यह मंदिर विश्व स्तर पर नैतिक मूल्यों, मर्यादा, शांति, सदभाव और भाईचारे के प्रतीक के रूप में भी उभरेगा.

वीडियो रिपोर्ट

बिंदल ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए शुरू हुए आंदोलन का स्मरण करते हुए कहा कि उन्होंने स्वयं इस आंदोलन में भाग लिया था. उन्होंने कार सेवा के संस्मरणों को याद करते हुए कहा कि अयोध्या में भगवान श्री राम मंदिर निर्माण में असंख्यक कार सेवकों ने राम काज के लिए सीने में गोलियां खाई हैं. मंदिर निर्माण आंदोलन में लाखों राम भक्तों ने कड़ा संघर्ष किया और भूखे-प्यासे रहे. कई दिनों तक पैदल यात्राएं की.

विधायक ने कहा कि उन्हें याद है कि किस प्रकार राम मंदिर आंदोलन में भाग लेने वाले राम भक्तों को प्रताड़ित किया गया. डंडे, लाठियों से उन्हें पीटा गया. अश्रु गैस छोड़े गए. यहां तक कि उन पर गोलियां भी चलाई.

राम मंदिर आंदोलन का वह भयावह दृष्य जब आखों के सामने आता है, तो आज भी आत्मा सिहर उठती है. उन्होंने कहा कि 5 अगस्त का यह ऐतिहासिक दिन मन को सकून देने वाला है और हमें खुशी है कि लाखों कार सेवकों का बलिदान व्यर्थ नहीं गया.

बता दें कि अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन को लेकर पूरे देश, प्रदेश सहित जिला सिरमौर में भी खुशी की लहर है. साथ ही सभी अपने-अपने अंदाज में खुशी का इजहार कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें:हिमाचल कैबिनेट के मंत्रियों ने राम मंदिर भूमि पूजन पर जताई खुशी, कहा- 5 अगस्त का दिन ऐतिहासिक

ABOUT THE AUTHOR

...view details