हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

मंडी के सरकाघाट में यात्रियों ने किया चक्का जाम, घंटों थमे रहे बसों के पहिए

शुक्रवार को बसों में न बैठाने पर भड़की सवारियों ने सरकाघाट बस अड्डे में करीब 1 घंटे तक चक्का जाम किया और प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

By

Published : Jun 28, 2019, 11:11 PM IST

Updated : Jun 29, 2019, 10:43 AM IST

सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते यात्री.

मंडी: बंजार बस हादसे के बाद अतिरिक्‍त सवारियां न बैठाने पर रोजाना नोक झोंक के मामले सामने आ रहे हैं. शुक्रवार को बसों में न बैठाने पर भड़की सवारियों ने सरकाघाट बस अड्डे पर करीब 1 घंटे तक चक्का जाम किया और प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

मिली जानकारी के अनुसार दोपहर दो बजे सरकाघाट से बराडता जाने वाली बस में अतिरिक्त सवारियां न बैठाने पर चालक-परिचालक और सवारियों के बीच बहस हुई, फिर सवारियों को अन्य बसों से भी उतार दिया गया. इसके बाद सवारियों ने बस अड्डे पर खड़ी एक दर्जन बसों को 1 घंटे तक रोक कर रखा. हालांकि आरएम एचआरटीसी द्वारा मामला संभालने के बाद लोकल रूटों पर अतिरिक्त बसें लगाकर सवारियों को भेजा गया.

यात्रियों को समझाते आरएम एचआरटीसी नरेंद्र शर्मा

सवारियों ने बताया कि बसों में अतिरिक्त सवारियां न ले जाने का निर्देश सही है, लेकिन इससे पहले सरकार को रूटों पर अतिरिक्त बसें चलाने की व्यवस्था करनी चाहिए. वहीं, आरएम एचआरटीसी नरेंद्र शर्मा ने बताया कि अतिरिक्त बस लगाकर दोनों रूट की सवारियों को उनके गंतव्‍य तक भेजा गया है. उन्होंने बताया कि चालक-परिचालकों की कमी है, जबकि बसों की कोई भी कमी नहीं है.

सरकाघाट बस अड्डा.

बता दें कि कुल्लू हादसे के बाद बस में क्षमता से अधिक सवारियां पाए जाने पर कार्रवाई की जा रही है. मंडी के सरकाघाट डिपो में 140 गाड़ियां हैं, जो 205 रूटों पर चलती है. सरकाघाट डिपो में 22 पद चालक और 35 परिचालक के खाली पड़े हैं.

Last Updated : Jun 29, 2019, 10:43 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details