हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मंडी में सेरी मंच पर गलवान के शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि, चीनी सामान के बहिष्कार का आह्वान

By

Published : Jul 16, 2020, 10:29 PM IST

मंडी में सेरी मंच पर वीरवार को भारत तिब्बत मैत्री संघ द्वारा गलवान घाटी में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी. भारत तिब्बत मैत्री संघ के उपाध्यक्ष विशाल ठाकुर ने कहा कि सेरी मंच पर चाइना के सामान के बहिष्कार के साथ-साथ उनकी दमनकारी नीतियों का भी विरोध किया गया है.

protest against china in mandi
protest against china in mandi

मंडीः जिला मंडी में सेरी मंच पर वीरवार को भारत तिब्बत मैत्री संघ द्वारा गलवान घाटी में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी और मोमबत्ती जलाकर दो मिनट का मौन रखा. इस दौरान भारत तिब्बत मैत्री संघ ने चीन के सामान का बहिष्कार करने का आह्वान भी लोगों से किया.

तिब्बत यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष सोनम ने कहा कि चीन की वजह से पूरा विश्व कोरोना महामारी के चपेट में है जिससे लाखों लोगों की जान जा चुकी है. उन्होंने कहा कि चीन ने लद्दाख में धोखे से भारतीय सेना पर वार किया. इसलिए भारत तिब्बत मैत्री संघ लोगों से चीन के सामान का बहिष्कार करने का आह्वान करता है. जो कि शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि होगी.

वीडियो.

वहीं, भारत तिब्बत मैत्री संघ के उपाध्यक्ष विशाल ठाकुर ने कहा कि सेरी मंच पर चाइना के सामान के बहिष्कार के साथ-साथ उनकी दमनकारी नीतियों का भी विरोध किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि जितना भी चीन के समान और चाइनीस ऐप हैं, उनका इस्तेमाल ना करें.

इससे चाइना की आर्थिक स्थिति मजबूत होती है. चीन उसी पैसे से असला बारूद खरीद कर भारत पर आक्रमण करने के लिए इस्तेमाल करता है.

गौरतलब है कि भारत चीन एलएसी सेवा में 16 जून को भारत के 20 जवान शहीद हुए थे. इसके बाद पूरे देश की जनता में चीन के खिलाफ भारी आक्रोश है. इस आक्रोश के चलते जहां पूरे देश में चीन के राष्ट्रपति का पुतला फूंका जा रहा हैं. वहीं, चीन के सामान का भी जमकर विरोध किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें-मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना के तहत 1605 मामले स्वीकृतः सीएम जयराम

ये भी पढ़ें-कोरोना पॉजिटिव गर्भवती महिला के नवजात बच्चे की हुई मौत: DDU शिमला

ABOUT THE AUTHOR

...view details