हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

मंडी में कोरोना के 4 नए मामले, एक ही परिवार के 3 लोग संक्रमित

मंडी जिला में भी कोरोना का कहर बरपने लगा है.मंडी जिला में चार नए कोरोना केस सामने आए हैं. बताया जा रहा है कि यह मरीज हाल ही में मुंबई से जिला में लौटे थे. इससे पहले सामने आए इन चार कोरोना मरीजों की कांटेक्ट हिस्ट्री वाले सभी सैंपल जांच में निगेटिव आए थे.

By

Published : May 23, 2020, 7:52 AM IST

Updated : May 23, 2020, 8:45 AM IST

mandi corona cases
मंडी में कोरोना के मामले

मंडी: जिला हमीरपुर के बाद अब मंडी जिला में भी कोरोना का कहर बरपने लगा है. मंडी जिला में चार नए कोरोना केस सामने आए हैं. बताया जा रहा है कि यह मरीज हाल ही में मुंबई से जिला में लौटे थे. वहीं, इससे पहले सामने आए चार कोरोना मरीजों के प्राथमिक संपर्क में आए लोगों सैंपल कोरोना जांच में निगेटिव आए हैं.

बीती देर रात को सैंपल जांच प्रक्रिया पूरी होने के बाद ये चारों मामले सामने आए हैं. बताया जा रहा है कि इन चार में से तीन संस्थागत क्वारंटाइन में थे. वहीं, अन्य एक भी संस्थागत क्वारंटाइन में था, जिसे बाद में नेरचौक मेडिकल कॉलेज में 21 मई को शिफ्ट किया गया था.

इन चार मामलों में तीन जोगिंद्रनगर के लडभड़ोल इलाके के रहने वाले हैं और एक ही परिवार के सदस्य हैं. हाल ही में परिवार मुंबई से लौटा था और संस्थागत क्वारंटाइन सेंटर में रह रहा था. इनमें शामिल महिला, उसके बेटे और बेटी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है जबकि महिला के पति की रिपोर्ट कोरोना निगेटिव आई है.

वहीं. एक अन्य मामला सरकाघाट का बताया जा रहा है. मामले सामने आने के बाद संबंधित इलाकों को सील करने की प्रक्रिया अपनाई जा रही हैं और मरीजों को नेरचौक मेडिकल कॉलेज शिफ्ट किया जा रहा है.

डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने चार कोरोना पॉजिटिव मामलों की पुष्टि की है. बता दें कि मंडी जिला में अब तक कुल दस कोरोना मरीज सामने आ चुके हैं. इनमें से एक की मौत हो चुकी है. वर्तमान में आठ एक्टिव केस हो गए हैं.

बता दें कि राज्य में अब तक 35680 लोगों को निगरानी में रखा गया है. इनमें से 24769 लोग अभी भी निगरानी में हैं और 10911 लोगों ने 28 दिन की जरूरी निगरानी अवधि को पूरा कर लिया है. राज्य में अब तक 24256 लोगों की कोरोना को लेकर जांच की गई है. 59 लोग स्वस्थ होकर घर चले गए हैं. जबकि चार लोग हिमाचल से बाहर चले गए हैं.

बता दें कि बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों को एहतियात के तौर पर 14 दिनों तक इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन सेंटरों में रखा जा रहा है, जहां पर स्वास्थ्य विभाग लगातार इनकी जांच कर रहा है. प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे है. इसको लेकर प्रशासन लोगों को किसी भी तरह की लापरवाही नहीं बरतने दे रहा है. बाहर से आए लोगों को सख्ती से क्वारंटाइन नियमों का पालन करवाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:ब्यास नदी में बहा प्रवासी मजदूर, पुलिस ने चलाया सर्च ऑपरेशन

Last Updated : May 23, 2020, 8:45 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details