हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

हिमाचल को बचाना है: SP कुल्लू ने कहा- नशे के खिलाफ जन सहभागिता की जरूरत

रामशीला के वैराग्य भवन में "सहभागिता हमारी और आपकी" कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में कुल्लू के नए एसपी गौरव सिंह ने विशेष रूप से शिरकत की.

By

Published : Jul 31, 2019, 10:27 AM IST

नशे के खिलाफ जन सहभागिता की जरूरत

कुल्लू: जिला मुख्यालय कुल्लू के रामशीला स्थित वैराग्य भवन में सहभागिता टीम ने "सहभागिता हमारी और आपकी" कार्यक्रम का आयोजन किया. जिसमें कुल्लू के नए पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने विशेष रूप से शिरकत की. इस कार्यक्रम के द्वारा नशे को समाज से खत्म करने के लिए लोगों की जनसहभागिता कैसे बढ़ाई जाए, उसके बारे में विचार रखे गए.

जिला संयोजक "सहभगिता- हमारी और आपकी" प्रोजेक्ट के जिला संयोजक बीजू ने बताया कि जिला कुल्लू के नए पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह की अगुवाई में सहभागिता टीम ने अपना एक्शन प्लान तैयार किया है. जिसे सहभागिता टीम एक मुहिम के तहत घर-द्वार तक ले जाएगी और कार्यक्रमों, बैठकों, जागरूकता अभियानों के माध्यमों से आमजन को इस अभियान से जोड़ेगी.

एसपी गौरव सिंह ने कहा कि जिस गति से जिला कुल्लू में नशे की समस्या बढ़ रही है उस गति को रोकने के लिए जिला पुलिस के प्रयास जारी हैं, लेकिन आम जनता का सहयोग भी बहुत आवश्यक है.

ये भी पढ़ें- मोहल नेचर पार्क के साथ स्थापित होगा बॉटनिकल गार्डन, केंद्र सरकार से मिली मंजूरी

इस कार्य के लिए उन्होंने आम जन मानस से अपील करते हुए कहा कि आज इस बात को समझने की आवश्यकता है कि नशा आज के युग के लिए एक अभिशाप है और इसे दूर करना हम सबकी प्राथमिकता होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि सहभागिता मुहिम के तहत विशेष जागरूकता शिविरों का आयोजन किया जाएगा ताकि नशे की मांग को ही खत्म किया जा सके.

ये भी पढ़ें-इंदौर के 'राहुल' के लिए आफत बना 'गांधी' सरनेम, जानें पूरा मामला

ABOUT THE AUTHOR

...view details