हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jan 20, 2021, 3:22 PM IST

ETV Bharat / city

कुल्लू: आखिरी चरण में 76 पंचायतों में डाले जाएंगे वोट, तैयारियां पूरी

हिमाचल प्रदेश में पंचायत चुनाव के आखिरी चरण का मतदान वीरवार को होंगे. बात अगर जिला कुल्लू की करें तो यहां 76 पंचायतों में आखिरी दौर का मतदान होगा. 76 पंचायतों के करीब 1 लाख 1 हजार 808 वोटर्स प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला करेंगे.

डिजाइन फोटो
डिजाइन फोटो

कुल्लू: प्रदेश में पंचायती राज चुनाव के तीसरे चरण के लिए मतदान वीरवार को होगा. मतदान को लेकर प्रशासन की ओर से तैयारियां पूरी कर ली गई है. सभी बूथों पर पोलिंग पार्टियों की ड्यूटी लगा दी गई है. मतदान सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक चलेगा. इसके बाद अंतिम 1 घंटा कोरोना संक्रमित व्यक्तियों को मतदान करने के लिए रखा गया है.

76 पंचायतों में होगी वोटिंग

बात अगर जिला कुल्लू की करें तो यहां आखिरी चरम में 76 पंचायतों में वोटिंग होगी. यहां 444 वार्डों में लोग अपने मतों का प्रयोग करेंगे. विकास खंड नग्गर की 16 पंचायत के 104 वार्ड, विकास खंड कुल्लू की 16 पंचायत के 140 वार्ड, विकास खंड बंजार की 13 पंचायत के 71 वार्ड, विकासखंड आनी की 12 पंचायत के 66 वार्ड, विकासखंड निरमंड की 11 पंचायतों के 63 वार्डो में मतदान प्रक्रिया पूरी की जाएगी.

मतदान केंद्रों की सूची

एक लाख 1 हजार 808 मतदाता अपने मतों का प्रयोग करेंगे

पंचायत चुनावों के अंतिम चरण में जिला के एक लाख 1 हजार 808 मतदाता अपने मतों का प्रयोग करेंगे. डीसी कुल्लू डॉ. ऋचा वर्मा ने बताया कि अंतिम चरण के चुनावों के लिए प्रशासन ने पूरी तैयारियां कर ली है. पोलिंग पार्टियों को भी अपने- अपने मतदान केंद्र तैयार करने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं.

चार पंचायतों में इन पदों के लिए नहीं होगी वोटिंग

वहीं, जिला कुल्लू की 4 पंचायतो में प्रधान, उप प्रधान व वार्ड पंच के चुनाव फिलहाल नही करवाए जाएंगे. इन चार पंचायतों में जिला परिषद व बीडीसी के चुनाव में लोग हिस्सा लेंगे. सोयल, करजा, जाबन व नमहोग पंचायत में प्रधान, उप प्रधान व वार्ड पंच के लिए वोटिंग नहीं होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details