हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

भुंतर में खाद्य आपूर्ति विभाग की बड़ी कार्रवाई, 31 घरेलू सिलेंडर जब्त

जिला कुल्लू के प्रवेशद्वार भुंतर में खाद्य आपूर्ति विभाग ने दुकानों में घरेलू सिलेंडर इस्तेमाल करने वालों पर शिकंजा कस दिया है. खाद्य आपूर्ति विभाग ने यहां विभिन्न जगहों पर दबिश देकर 31 घरेलू सिलेंडर जब्त किए हैं.

By

Published : Apr 19, 2019, 6:15 PM IST

Updated : Apr 19, 2019, 7:45 PM IST

खाद्य आपूर्ति विभाग की बड़ी कार्रवाई

कुल्लू: जिला कुल्लू के प्रवेशद्वार भुंतर में खाद्य आपूर्ति विभाग ने दुकानों में घरेलू सिलेंडर इस्तेमाल करने वालों पर शिकंजा कस दिया है. भुंतर के शमशी, पारला भुंतर, बड़ा भुइन और छोटा भुइन में दबिश देकर 31 घरेलू सिलेंडर जब्त किए हैं.

खाद्य आपूर्ति विभाग की बड़ी कार्रवाई

इसके साथ घरेलू सिलेंडर इस्तेमाल करने वाले डिफॉल्टर्स का चालान भी काटा गया है. वहीं, खाद्य आपूर्ति विभाग ने डिफॉल्टर्स से मौके पर ही 9000 रुपये का जुर्माना वसूला है. विभाग की इस कार्रवाई के बाद दुकानदारों में हड़कंप मच गया. जिला खाद्य आपूर्ति नियंत्रक पुरुषोत्तम की अगुवाई में कुल 35 दुकानों में दबिश दी गई है. इतना ही नही पाबंदी के बावजूद पॉलिथीन इस्तेमाल करने वालों पर भी शिकंजा कसते हुए आठ लोगों का चालान काटा गया है.

खाद्य आपूर्ति विभाग की बड़ी कार्रवाई

मामले की पुष्टि करते हुए जिला नियंत्रक, निरीक्षक खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले पुरुषोत्तम ने कहा कि भुंतर के शमशी, पारला भुंतर, बड़ा भुइन और छोटा भुइन में 31 घरेलू सिलेंडर जब्त करने के साथ 8 चालान किए गए हैं. इसके साथ पॉलिथीन के इस्तेमाल पर भी आठ चालान किए गए हैं. उन्होंने कहा कि नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Apr 19, 2019, 7:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details